scriptहाइवे के चार पुलिस थानों के थानाधिकारी बदलने से कैसे बढ़ेगी तस्करी, जानें | Changing police officers will increase smuggling on the highway | Patrika News

हाइवे के चार पुलिस थानों के थानाधिकारी बदलने से कैसे बढ़ेगी तस्करी, जानें

locationपालीPublished: Sep 15, 2019 09:29:28 pm

Submitted by:

rajendra denok

– हाइवे के रूट पर हरियाणा ब्रांड की शराब तस्करी तेज, एसपी ने माना, सेंदड़ा से सुमेरपुर हाइवे होकर निकलते है शराब से भरे ट्रक

हाइवे के चार पुलिस थानों के थानाधिकारी बदलने से कैसे बढ़ेगी तस्करी, जानें

हाइवे के चार पुलिस थानों के थानाधिकारी बदलने से कैसे बढ़ेगी तस्करी, जानें

पाली. हरियाणा निर्मित शराब की तस्करी रोकने में पाली पुलिस पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। हाल ही में पाली के हाइवे पर स्थित थानों में से चार थानाधिकारियों को बदल दिया गया, लेकिन अब भी छह थानाधिकारी पुराने ही लगे हुए हैं। इन क्षेत्रों से ही हरियाणा ब्रांड की शराब से भरे ट्रक निकलने के मामले सामने आए है, लेकिन इन थानाधिकारियों के लिए यह तस्करी रोकना मुश्किल भरा काम हो रहा है। जबकि आगामी दिनों में नगर पालिका चुनाव को देखते हुए यह तस्करी तेज हो सकती है।
हरियाणा ब्रांड की शराब तस्करी रोकने के लिए पाली पुलिस के आंकड़े ठीक नहीं है। पिछले एक साल में शराब से भरे ट्रक पाली पुलिस नहीं पकड़ पाई। जबकि गुजरात बॉर्डर पर करोड़ों रुपए की शराब पिछले एक साल में हरियाणा ब्रांड की पकड़ी गई थी। इसकी अधिकांश खेप पाली होकर गुजरी। यह चौंकाने वाली बात है। सिरोही में भी बड़ी खेप पकड़ी गई। हाल ही में पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने हाइवे पर स्थित शिवपुरा थाने के थानाधिकारी अरविंद पुरोहित, ट्रांसपोर्ट नगर थानाधिकारी लता बेगड़, सदर थानाधिकारी सुरेश चौधरी व सुमेरपुर थानाधिकारी गौतम जैन को वहां से हटाकर अन्य जगह लगाया। जबकि सेंदड़ा थाने के प्रेमाराम विश्नोई, रायपुर मारवाड़ थाने में सुरेश चौधरी, सोजत में गौरव अमरावत, गुड़ा एन्दला में चंद्र सिंह, सांडेराव में धोलाराम को यथावत रखा। हाइवे के जिन थानों में एसएचओ बदले गए हैं, वे मुख्य थाने है। अब पर हरियाणा ब्रांड की शराब तस्करी रोकने का दबाव रहेगा।
मुख्यमंत्री ने भी सख्त निर्देश दिए
गत दिनों प्रदेश के सभी एसपी की मुख्यमंत्री व डीजी के साथ बैठक हुई। इसमें मुख्यमंत्री व डीजी ने सभी एसपी व आइजी को हरियाणा व चंडीगढ़ ब्रांड की शराब तस्करी रोकने के सख्त निर्देश दिए थे। इसके बावजूद फिलहाल पाली पुलिस कोई गंभीर कार्रवाई नहीं कर रही है।
हां, होती है तस्करी

सेंदड़ा से सुमेरपुर हाइवे से अवैध शराब के ट्रक निकलते हैं। ये सही है। इसके लिए मुखबिरी तंत्र मजबूत करना पड़ेगा। पुलिस इस दिशा में कार्रवाई करेगी।

– आनंद शर्मा, एसपी, पाली

ट्रेंडिंग वीडियो