script

शादी करवाने दलालों ने लिए दो लाख, 20 दिन बाद ही दुल्हन गायब

locationपालीPublished: Oct 17, 2019 10:20:22 pm

Submitted by:

rajendra denok

– दोनों आरोपी गिरफ्तार, एक रिमांड पर, दूसरे को जेल भेजा

शादी करवाने दलालों ने लिए दो लाख, 20 दिन बाद ही दुल्हन गायब

शादी करवाने दलालों ने लिए दो लाख, 20 दिन बाद ही दुल्हन गायब

पाली . फर्जी शादी करवाकर दो लाख रुपए हड़पने का मामला सदर थाने में दर्ज हुआ। पीडि़त की रिपोर्ट पर पुलिस ने दो दलालों को पकड़ कर न्यायालय में पेश किया। जहां से एक को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया तथा दूसरे को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
एएसआई मांगूसिंह ने बताया कि टेवाली गांव निवासी मगाराम पुत्र उदाराम कुमावत ने रिपोर्ट दी कि विजयनगर (गंगानगर) निवासी शंकरलाल पुत्र मूलाराम कुम्हार व दयालचंद पुत्र ढाईराम सिंधी ने गंगानगर निवासी खुशबीरकौर नाम की युवती से शादी करवाने का झांसा देकर दो लाख रुपए ले लिए। लेकिन शादी के महज 20 दिन बाद ही बिना बताए खुशबीरकौर 50 हजार रुपए व गहने लेकर फरार हो गई। शंकरलाल व मगाराम कुमावत से संपर्क किया तो उन्होंने आश्वासन दिया कि उसकी शादी वे दूसरी युवती से करवा देंगे।
उसके बदले उसे एक लाख रुपए और देने होंगे। कुछ दिन बाद दोनों युवक एक युवती को लेकर आए तथा उसे पाली न्यायालय परिसर में एक लाख रुपए लेकर बुलाया। शक होने पर मगाराम ने पुलिस को सूचित कर दिया। मौके पर पहुंच पुलिस ने शंकरलाल कुमावत व दयालचंद को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से शंकरलाल को दो दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया तथा दयालचंद को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। पुलिस ने बताया कि शंकरलाल की रिश्तेदारी गोडवाड़ क्षेत्र में है। इसके चलते उन्होंने मगाराम को फंसाया।

ट्रेंडिंग वीडियो