घटिया निर्माण - तीन माह में ही उधड़ गई लाखों की डामर सडक़

By: Om Prakash Tailor

Updated On:
24 Aug 2019, 04:22:50 PM IST

  • सेंदड़ा से केसरपुरा जाने वाले मार्ग पर खुली पोल

पाली। सेंदड़ा से केसरपुरा जाने वाले सम्पर्क मार्ग पर तीन माह पहले बनी डामरीकृत सडक़ उधड़ गई है। वाहनों की आवाजाही से सडक़ का एक हिस्सा धंस गया है। वहीं डामर व कंकरीट बिखरने लगी है। ग्रामीणों ने घटिया निर्माण को लेकर सवाल खड़े करते हुए कलक्टर को पत्र भेज जांच की मांग उठाई है।
दरअसल, पीडब्ल्यूडी की देखरेख में ये सडक़ निर्माण कराया गया था। पांच किलोमीटर तक बनी इस सडक़ का पीडब्ल्यूडी ने सम्बन्धित ठेकेदार को लाखों रुपए का भुगतान भी कर दिया है।


लंबे समय बाद बनी और टूट भी गई
इस सम्पर्क मार्ग पर कई वर्षों बाद सडक़ निर्माण किया गया। ओवरलोड वाहनों की आवाजाही ने घटिया निर्माण की पोल खोल दी है। ग्रामीणों ने मामले की जांच कर प्रभावी कार्रवाई नहीं होने पर पीडब्ल्यूडी दफ्तर के सामने धरना प्रदर्शन करने का निर्णय किया है।

जवाब मांगते सवाल
निर्माण के समय मॉनिटरिंग को लेकर जिम्मेदारों द्वारा सजगता नहीं बरती गई। भुगतान से पहले गुणवत्ता को लेकर जांच पड़ताल पर भी सवालिया निशान है।

तीन माह में टूट गई सडक़
पीडब्ल्यूडी की देखरेख में तीन माह पहले ये सडक़ बनी थी, जो अब बिखरने लगी है। एक तरफ का हिस्सा धंस चुका है। कलक्टर को पत्र भेज मामले की जांच करवा उचित कार्रवाई की मांग की है।
शंकरलाल कटारिया, सरपंच, सेंदड़ा

Updated On:
24 Aug 2019, 04:22:50 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।