scriptपाली में एक पति ने डरा-धमकाकर अपनी पत्नी का बनाया वीडियो, फिर क्या हुआ, जानिए पूरी खबर.. | A young man made his wife video in Rohit in Pali district | Patrika News

पाली में एक पति ने डरा-धमकाकर अपनी पत्नी का बनाया वीडियो, फिर क्या हुआ, जानिए पूरी खबर..

locationपालीPublished: Apr 26, 2019 12:58:42 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

www.patrika.com/rajasthan-news

A young man made his wife video in Rohit in Pali district

पाली में एक पति ने डरा-धमकाकर अपनी पत्नी का बनाया वीडियो, फिर किया वायरल

पाली/रोहट। पत्नी का वीडियो बनाकर वायरल करने, दहेज की मांग करने व खुद की आत्महत्या का सुसाइड नोट लिखकर फरार होने के मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार एक विवाहिता ने रिपोर्ट दी कि उसकी शादी रजत नगर रामदेव रोड पाली निवासी प्रकाश दास पुत्र मदनदास वैष्णव से हुई। पति ने डरा-धमकाकर उसका वीडियो बनाया। इसके बाद उसका वीडियो वायरल कर दिया। वह लगातार दहेज की मांग कर रहा था। इधर, पति आत्महत्या का सुसाइड नोट लिखकर फरार हो गया। इस सम्बंध में कोतवाली थाने में गुमशुदगी भी दर्ज है। रोहट पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति प्रकाश वैष्णव को गिरफ्तार कर लिया। वह रिमाण्ड पर है।
बाल विवाह कानूनी अपराध है-जैलिया
देसूरी। न्यायालय प्रांगण देसूरी में तालुका विधिक सेवा समिति देसूरी द्वारा समिति के अध्यक्ष पीयूष जैलिया न्यायिक मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में शिविर आयोजित किया गया।

न्यायिक मजिस्ट्रेट जैलिया ने शिविर में उपस्थित ग्रामीणों को बाल विवाह रोकथाम एवं बाल विवाह निषेध अधिनियम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही उन्होने बालिकाओं को शिक्षा का अधिकार, नाबालिग बच्चों का विवाह नहीं करने, विधिक सहायता इत्यादि सामान्य कानून के बारे विस्तार से जानकारी दी।
देसूरी वकील मंडल अध्यक्ष दिनेश माली ने बाल विवाह से होने वाले दुष्प्रभावों की जानकारी दी। अधिवक्ता बाबूलाल माली ने मौलिक अधिकार, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, बाल विवाह कराने पर मिलने वाली सजा के बारे में जानकारी दी। बाल विवाह रोकथाम को लेकर तालुका विधिक सेवा समिति देसूरी की ओर पेम्फलेट वितरित किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो