पाकिस्तान: रहीम यार खान में पटरी से उतरी मालगाड़ी, रेलवे यातायात बाधित

By: Siddharth Priyadarshi

Updated On: Apr, 03 2019 04:35 PM IST

    • पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा
    • पंजाब के रहीम यार खान में पटरी से उतरी मालगाड़ी
    • घंटों देरी से चल रही हैं प्रमुख ट्रेनें

कराची। पाकिस्तान में दो दिन पहले रहीम यार खान स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतरने के बाद से रेलवे यातायात अब तक बाधित है। बुधवार को भी इस रूट पर रेल सेवाएं बहाल नहीं की जा सकीं। ट्रेनों के लगातार आठ से 12 घंटे विलंब होने से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । बता दें कि रहीम यार खान के पास एक मालगाड़ी के 13 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद सोमवार को रेलवे ट्रैफिक को अप और डाउन ट्रैक पर रोक दिया गया था।

अब तक शुरू नहीं हुआ रेल यातायात

पाकिस्तान में हुई इस दुर्घटना के कारण रूट पर यातायात ठप हो गया है। ट्रैक के मरम्मत कार्य के कारण ट्रेनों के शेड्यूल बदले गए है। इसकी वजह से ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान में देरी हो रही है। पाकिस्तान रेलवे के प्रवक्ता ने कहा, " कई नई ट्रेन सेवाओं के शुरू होने के कारण रेलवे के पास कोई आरक्षित इंजन या बोगी नहीं है। यदि नई ट्रेनें शुरू नहीं की गई होती तो रिजर्व इंजन और बोगियों के मदद से कुछ अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जा सकती थीं।"

मुसाफिरों को भारी परेशानी

ट्रेनों के रद्द होने से मुसाफिरों को कई दिक्कतों का सामना करन पड़ रहा है। अल्लामा इकबाल एक्सप्रेस 22 घंटे की देरी के बाद बुधवार को कराची पहुंची। इसी तरह पाकिस्तान एक्सप्रेस 17 घंटे की देरी के बाद कराची के कैंट स्टेशन से रावलपिंडी के लिए रवाना की गई। मिलट एक्सप्रेस, आवाम एक्सप्रेस और ज़कारिया एक्सप्रेस जैसे ट्रेने भी घंटों देरी से चल रही हैं। रेलवे अधिकारियों के अनुसार लाहौर और रावलपिंडी से क्वेटा पहुंचने में ट्रेनों को लगभग 24 घंटे की देरी का सामना करना पड़ा। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि अगले 24 घंटे में परिचालन सामान्य हो जाएगा।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Published On:
Apr, 03 2019 04:25 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।