scriptPakistan: ‘मेरी पत्नी को खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर देते हैं वो’, इमरान खान ने लगाया आरोप | Former Pakistan PM Imran Khan made allegations regarding wife Bushra Bibi's food | Patrika News
विदेश

Pakistan: ‘मेरी पत्नी को खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर देते हैं वो’, इमरान खान ने लगाया आरोप

Pakistan: जेल में बंद इमरान खान (Imran Khan) ने पत्नी बुशरा बीबी के लिए जेल प्रशासन पर आरोप लगाया कि वो बुशरा को खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर देते थे। जिससे उनके पेट में रोजाना जलन होती थी।

नई दिल्लीApr 20, 2024 / 11:56 am

Jyoti Sharma

Pakistan Former PM Imran Khan

Pakistan Former PM Imran Khan accused his wife Bushra Bibi

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और अदियाला जेल में बंद इमरान खान (Imran Khan) ने अपनी पत्नी बुशरा बीबी की खराब तबियत होने पर जेल प्रशासन पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। इमरान खान का कहना है कि उनकी बीबी बुशरा बीबी (Bushra Bibi) को उनके खाने में रोज़ टॉयलेट क्लीनर मिलाकर दिया जाता है। जिससे उनकी तबीयत खराब होती गई। पाकिस्तान के स्थानीय अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक बीते शुक्रवार को रावलपिंडी (Rawalpindi) की अदियाला जेल में इमरान खान पर चल रहे 190 मिलियन पाउंड के भ्रष्टाचार मामले की (Curruption Case on Imran Khan) सुनवाई हो रही थी। इस दौरान इमरान खान ने जज नासिर जावेद राणा से कहा कि अदालत कक्ष में अतिरिक्त दीवारें खड़ी कर दी गई हैं, जिससे बंद अदालत जैसा माहौल हो गया है।

जहां बुशरा बीबी चाहे वहीं हो टेस्ट 

इमरान खान (Imran Khan) ने आगे कहा कि शौकत खानम अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. असीम यूसुफ ने बुशरा बीबी का शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में टेस्ट कराने को कहा था। लेकिन जेल प्रशासन पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PIMS) अस्पताल में ये टेस्ट कराने पर अड़ा हुआ है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के संस्थापक इमरान खान ने कहा कि बुशरा बीबी (Bushra Bibi) के खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाया गया था, जिससे उनके पेट में रोजाना जलन होती थी।

सुनवाई के बाद प्रेस कांफ्रेंस ना करें इमरान खान – कोर्ट

इसके बाद अदालत ने इमरान खान को सुनवाई के दौरान “प्रेस कॉन्फ्रेंस” करने से परहेज करने की सलाह दी। जिस पर इमरान खान ने कहा कि उनके बयानों को गलत तरीके से तोड़-मरोड़ कर पेश किया जाता है। जिसके बाद अदालत ने मर्यादा के महत्व पर जोर देते हुए सुनवाई के बाद मीडिया को संबोधित करने का सुझाव दिया। इसके जवाब में इमरान खान ने कहा कि जेल प्रशासन सुनवाई के बाद मीडिया को कोर्ट रूम से हटा देता है। इमरान ने कोर्ट से सुनवाई के बाद पत्रकारों से 10 मिनट की बातचीत की अनुमति देने की भी अपील की है। 

खाने में ज़हर देने का बुशरा ने लगाया था आरोप 

बता दें कि इससे पहले 15 अप्रैल को इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट (IHC) में एक याचिका दायर की थी और अपील की थी कि शौकत खानम अस्पताल या उनकी पसंद के किसी दूसरे निजी अस्पताल से उनकी जांच कराई जाए ताकि ये पता चल सके कि कहीं उन्हें जहर तो नहीं दिया गया था। 

बुशरा बीबी ने तब अपनी याचिका में कहा था कि वो सीने में जलन, गले और मुंह में दर्द से पीड़ित हैं। उनका कहना था कि उन्हें खाने में जहर मिलाकर दिया जा रहा है। 

उप जेल में मानसिक यातना दी जा रही है- बुशरा बीबी 

बुशरा बीबी ने ये भी आरोप लगाया है कि बानीगाला आवास पर उन्हें जहर दिया गया और मनोवैज्ञानिक यातना दी गई, जिसे उप-जेल घोषित किया गया है। इसके अलावा, उसने आरोप लगाया कि जिस कमरे में उसे कैद किया गया है, वहां अलग-अलग जगहों पर जासूसी कैमरे लगे हुए हैं। वहां पर सिर्फ एक महिला तैनात है जबकि बाकी स्टाफ पुरुष है और ऐसे माहौल में उन्हें असुविधा महसूस होती है। 

तोशाखाना केस में नजरबंद हैं बुशरा बीबी

बता दें कि तोशाखाना केस में इमरान खान और उनकी पत्नी को 14-14 साल की सजा सुनाई गई थी लेकिन इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इस सजा पर रोक लगा दी थी। इमरान खान अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के दूसरे मामलों में जेल में बंद हैं और बुशरा बीबी को बनीगला वाले आवास में नजरबंद कर रखा हुआ है जिसे अब उपजेल घोषित कर दिया गया है। 

Home / world / Pakistan: ‘मेरी पत्नी को खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर देते हैं वो’, इमरान खान ने लगाया आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो