scriptपाक पीएम इमरान खान ने कैच किया मोदी का राष्ट्रवाद, मत्रियों को नसीहत- पहले देश फिर पार्टी | Pakistan's PM Imran Khan accepts Modi's nationalism, said to ministers- nation first then party | Patrika News

पाक पीएम इमरान खान ने कैच किया मोदी का राष्ट्रवाद, मत्रियों को नसीहत- पहले देश फिर पार्टी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2019 12:35:14 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पीएम नरेंद्र मोदी की राह पर चल पड़े पाक पीएम इमरान खान।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सभी मंत्रियों को चेतावनी दी है।
देश के लिए जो भी मंत्री उपयोगी नहीं हैं उन्हें हटा दिया जाएगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

पाक पीएम इमरान खान ने कैच किया मोदी का राष्ट्रवाद, मत्रियों को नसीहत- पहले देश फिर पार्टी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने राष्ट्रवाद और कड़े फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं। कुछ इसी तरह का नजारा अब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भले ही नरेंद्र मोदी से मिलने अब तक भारत न आए हों, लेकिन पीएम मोदी के राजनीतिक स्टाइल को जरूर फॉलो कर रहे हैं। इमरान खान ने पीएम मोदी के राष्ट्रवाद और राजनीतिक कार्यशैली को कैच कर लिया है। इसका उदाहरण कई बार समय-समय पर दिखा है।

पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण, लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया

पहले देश फिर पार्टी

बता दें, जिस तरह से भारतीय राजनीति में भारतीय जनता पार्टी ‘पहले देश, फिर पार्टी और अंत में व्यक्ति’ का नारा बुलंद करती है, वैसा ही कुछ नारा अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से गढ़ा जा रहा है। वे अपने राजनीति रैलियों में इस बात पर जोर दे रहे हैं कि उनके लिए पहले देश और फिर पार्टी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने साफ कर दिया है कि उनके लिए पहले देश फिर पार्टी है। वे राष्ट्रवाद के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी के नक्शे कदम पर चलते हुए दिखाई दे रहे हैं। सरकार चलाने के तौर-तरीकों पर भी पीएम मोदी का अनुसरण करते नजर आ रहे हैं। इसलिए उन्होंने अपने सभी मंत्रियों व नेताओं को साफ-साफ चेतावनी दे दी है कि यदि वे देश के लिए उपयोगी नहीं हैं तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। इमरान खान ने कहा कि एक अच्छे कैपटन की नजर टीम के हर खिलाड़ी पर होता है, क्योंकि हम अंत में मैच जीतना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए हमें बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करना पड़ता है। इसलिए वे सभी मंत्रियोें से कहना चाहते हैं कि जो भी मंत्री देश के लिए उपयोगी नहीं होंगे उन्हें बदल दिया जाएगा। एक टीम में जो भी अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है तो उसके बैटिंग ऑर्डर बदल दिया जाता है या फिर उसे रिप्लेस कर दिया जाता है। जो हमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए इसके लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए।

पाकिस्तान: अर्थव्यवस्था की बिगड़ती हालत के बीच इमरान ने वित्त मंत्री को हटाया

वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा

मालूम हो कि अभी बीते दिन ही इमरान खान ने वित्त मंत्री उसद उमर से इस्तीफा ले लिया। ऐसा माना जा रहा है कि आर्थिक संकट से गुजर रहे पाकिस्तान को आईएमफ से ऋण मिलने की उम्मीद है। उमर असद अभी हाल ही आईएमएफ से बातचीत कर वापस लौटे थे। इसके बाद इमरान खान ने एक बड़ा फैसला लेते हुए उनसे वित्त मंत्रालय का पदभार वापस ले लिया।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो