scriptओमारा आतंकी घटना के खिलाफ ईरान की निष्क्रियता को लेकर पाकिस्तान का विरोध प्रदर्शन | Pakistan protests against Iran's inaction against Omaha terrorist incident | Patrika News

ओमारा आतंकी घटना के खिलाफ ईरान की निष्क्रियता को लेकर पाकिस्तान का विरोध प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2019 08:09:56 pm

Submitted by:

Anil Kumar

ओमारा आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान ने ईरान को लिखा पत्र।
यात्रियों की हत्या को लेकर जताया विरोध।
आतंकियों ने 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पाकिस्तान

ओमारा आतंकी घटना के खिलाफ ईरान की निष्क्रियता को लेकर पाकिस्तान का विरोध प्रदर्शन

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने बीते दिनों बस से 14 यात्रियों को उतारक हत्या करने के मामले में कड़ी कार्रवाई न करने को लेकर शनिवार को ईरान के खिलाफ प्रदर्शन किया। विदेश कार्यालय ने एक पत्र ईरान दूतावास को लिखा है। जिसमें कहा गया है कि 18 अप्रैल को 15-20 आतंकियों ने बलूचिस्तान के ओरमारा में मारकन तटीय हाईवे पर 3-4 बसों को रोककर कुछ यात्रियों को उतारा गया और फिर गोली मारकर 14 की हत्या कर दी गई। हत्या के बाद सभी आतंकी जो कि बॉर्डर के उस पार से आए थे वापस लौट गए। पत्र में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तानी इंटेलीजेंस लगातार इस तरह की घटना के बारे में कहता रहा है। आगे यह भी कहा गया है कि बलूच आतंकी संगठनों के लिए ईरान में ये एक गढ़ है, जहां पर इनके ट्रेनिंग कैंप संचालित होते हैं। इससे पहले ईरान की इंटेलीजेंस से इस बारे में सूचना भी साझा की गई, लेकिन इसके बावजूद भी कई बार ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। दुर्भाग्यवश ईरान की ओर से अभी तक इसपर किसी तरह की कोई कार्रावई नहीं की है।

पाक पीएम इमरान खान ने कैच किया मोदी का राष्ट्रवाद, मत्रियों को नसीहत- पहले देश फिर पार्टी

14 यात्रियों की हुई थी हत्या

बता दें कि, बीते गुरुवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बस में सवार 14 यात्रियों को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। डॉन न्यूज ने बताया था कि 15-20 सशस्त्र हमालावरों ने मकरान कोस्टर हाईवे के पास कराची और ग्वादर के बीच 5-6 बसों को रोककर पहले कुछ यात्रियों को उतारा गया और फिर उनकी पहचान करते हुए गोली मारकर हत्या कर दी। रिपोर्ट में यह भी बताया गया था कि ये सभी हमलावर सेना की वर्दी में थे। मारे गए सुरक्षाकर्मियों में से ज्यादातर पाकिस्तानी नौसेना के सैनिक थे।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो