scriptपाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण, लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया | Pakistan kidnapped minor girl, protested fiercely in Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण, लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया

Published: Apr 19, 2019 12:51:52 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

लाहौर से लगभग 400 किलोमीटर दूर हुई यह घटना
हिंदू समुदाय के लोगों ने लड़की की वापसी के लिए आवाज उठाई
पुलिस से आश्वासन मिलने के बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ

pakistan

पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण, लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक नाबालिग हिंदू लड़की के अपहरण को लेकर गुरुवार को लाहौर में विरोध प्रदर्शन हुआ। आरोप है कि एक प्रभावशाली मुस्लिम शख्स ने इस घटना को अंजाम दिया है। इसके विरोध में प्रदर्शन किए गए। लाहौर से लगभग 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान में हिंदू समुदाय के सदस्य, तख्तियां और बैनर पकड़े, मांग कर रहे थे कि 17 वर्षीय लड़की को वापस कर दिया जाए। इसके बाद पुलिस द्वारा न्याय का आश्वासन मिलने के बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ।
ये भी पढ़े: पाकिस्तान बौखलाया, कहा- मसूद अजहर पर कार्रवाई को लेकर वह किसी के दबाव में नहीं आएगा

अपहरणकर्ता लड़की को कराची ले गए

पुलिस में शिकायत के मुताबिक, लड़की का अपहरण ताहिर तामरी ने पिछले महीने अपने पिता और भाइयों की मदद से किया था। अपहरणकर्ता लड़की को कराची ले गए और वहां शादी रचा ली। आरोपी ने उसे मुस्लिम नाम दे दिया। पुलिस ने बताया कि लड़की का पता लगाने के लिए एक टीम को कराची भेजी गई है। गौरतलब है कि बीते माह,होली की पूर्व संध्या पर सिंध के घोटकी जिले में अपने घर से पुरुषों के एक समूह द्वारा दो हिंदू किशोर बहनों का कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था। अपहरण के तुरंत बाद, एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें लड़कियों से जबरन धर्मपरिवर्तन की बात कही जा रही है। इसके लेकर पाकिस्तानी मीडिया में जमकर हंगामा हुआ।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो