scriptपाकिस्तान : अब्दुल हाफिज बने नए वित्त मंत्री, आर्थिक संकट को देखते हुए पीएम इमरान खान ने किया नियुक्त | Pak PM Imran Khan Appoints Abdul Hafeez Shaikh as New Finance Ministry Chief Amid Economic Crisis | Patrika News

पाकिस्तान : अब्दुल हाफिज बने नए वित्त मंत्री, आर्थिक संकट को देखते हुए पीएम इमरान खान ने किया नियुक्त

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2019 08:32:23 am

Submitted by:

Anil Kumar

प्रधानमंत्री इमरान खान ने नए वित्त मंत्री को किया नियुक्त।
बीते दिन उमर असद को वित्त मंत्री के पद से हटाया था।
आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है पाकिस्तान।

Abdul Hafeez Shaikh

पाकिस्तान : अब्दुल हाफिज बने नए वित्त मंत्री, आर्थिक संकट को देखते हुए पीएम इमरान खान ने किया नियुक्त

इस्लमाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मंत्रिमंडल में गुरुवार को बदलाव करते हुए अब्दुल हाफिज शेख को नए वित्त मंत्री का पदभार सौंपा है। इमरान खान ने गुरुवार की देर शाम को 10 मंत्रियों के नियुक्तियों की घोषणा की थी, जिसमें वित्त मंत्री असद उमर का जाना भी शामिल था, जो कई वर्षों से खान के करीबी सहयोगी रहे हैं। बता दें कि इमरान खान ने यह फैसला खराब आर्थिक हालात के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान के संदर्भ में लिया है। आर्थिक कंगाली के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष से काफी उम्मीदें हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान जब सत्ता में आए थे तब उन्होंने यह वादा किया था कि वे विरासत में मिली खराब अर्थव्यस्था को ठीक करेंगे और देश को समृद्धि पर ले जाएंगे। लेकिन अब पाकिस्तान की आर्थिक हालात और ज्याजा खराब हो गए हैं जिसको लेकर पूरे देश में उनकी आलोचना हो रही है।

पाकिस्तान: सोहेल महमूद ने संभाला नए विदेश सचिव का पदभार, तहमीना जांजुआ का लिया स्थान

कौन हैं अब्दुल हाफिज ?

बता दें कि अब्दुल हाफिज पहले भी वित्त मंत्री का पदभार संभाल चुके हैं। हाफिज ने इससे पहले जब 2010-2013 तक वित्तमंत्री के तौर पर कार्यभार संभाला था। पीपल्स पार्टी की जब सत्ता थी उस दौरान उन्हें वित्त सलाहकार के तौर पर उन्हें नियुक्त किया गया था और अब एक बार फिर से अब्दुल हाफिज को वित्त मंत्रालय का पदभार सौंपा गया है। बता दें कि इमरान खान ने इससे पहले बीते दिन एक बड़ा फैसला लेते हुए उमर असद को से वित्त मंत्रालय का पद वापस ले लिया था और उर्जा मंत्रालय की नई जिम्मेदारी सौंपी थी।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो