scriptहिंदू लड़कियों के अपहरण मामले में इमरान ने दिए जांच के आदेश | Imran ordered inquiry of kidnapping of Hindu girls | Patrika News

हिंदू लड़कियों के अपहरण मामले में इमरान ने दिए जांच के आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2019 01:18:20 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– सिंध और पंजाब की सरकारें रणनीति तैयार करें – अपहृत लड़कियों की जल्द बरामदगी की जाए- ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया है

लाहौर। प्रधानमंत्री इमरान खान ने सिंध में दो हिंदू लड़कियों के अपहरण कर उनकी जबरन शादी कराने के मामले में संज्ञान लिया है। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को इस मामले में जांच आदेश दिए हैं। पीएम ने कहा कि अगर यह रिपोर्ट सही है तो अपहृत लड़कियों की जल्द बरामदगी की जाए। राज्य सूचना अधिकारी फवाद चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सिंध और पंजाब की सरकारों को भी इस मामले के बारे में एक आम रणनीति तैयार करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज में सफेद रंग देश में अल्पसंख्यकों का प्रतिनिधित्व करता है और वह अपने सभी रंगों से प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज का संरक्षण हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है।
पाकिस्तान दिवस: पाक सेना ने अपने हथियारों का प्रदर्शन किया, देखें तस्वीरें

अपहरण करके जबरन शादी कबूल कराया

कराची से पाकिस्तान हिंदू सेवा वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष संजेश धंजा के अनुसार दो बहनों-13 वर्ष की रवीना और 15 वर्ष की रीना का कथित तौर पर अपहरण करके शादी के बाद उन्हें इस्लाम कबूल करवा दिया गया है। पाकिस्तान ट्रस्ट के मुखिया का आरोप है कि अल्पसंख्यक समुदाय के सड़क पर उतरने के बाद भी पुलिस ने केवल एफआईआर दर्ज की है। उसने मामले को बिल्कुल भी गंभीरता से नहीं लिया है। गौरतलब है कि 2018 में चुनाव अभियान के दौरान इमरान ने अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा की बात कही थी। इससे पहले 13 साल की इसाई बच्ची का अपहरण करके 6 फरवरी को उसकी शादी करवाकर इस्लाम कबूल करवा लिया गया।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो