पाकिस्तानी मूल के परिवार की कनाडा में हत्या पर बोले इमरान खान, कहा- पश्चिमी देशों में बढ़ रहा इस्लामोफोबिया

By: Mohit Saxena

|

Published: 08 Jun 2021, 06:46 PM IST

पाकिस्तान

लाहौर। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने मंगलवार को कनाडा में पाक मूल के एक परिवार के चार सदस्यों की हत्या पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इसे आतंकवादी घटना करार देते हुए कहा कि इससे पश्चिमी देशों में बढ़ रहा इस्लामोफोबिया उजागर होता है।

घटना को सुनियोजित बताया

कनाडा के लंदन स्थित ओंटोरियो में रविवार को एक 20 वर्षीय युवक ने शाम को टहलने निकले एक पाकिस्तानी परिवार के पांच सदस्यों पर पिकअप ट्रक चढ़ा दी थी। घटना में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक बच्चे का अस्तपताल में इलाज चल रहा है। कनाडाई मीडिया के अनुसार पुलिस ने इस घटना को सुनियोजित और नफरत से प्रभावित बताया है।

Read More: महात्मा गांधी की पड़पोती को दक्षिण अफ्रीका में सुनाई 7 वर्ष की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि ओंटोरियो में मुस्लिम पाकिस्तानी मूल के कनाडाई परिवार की हत्या की जानकारी पाकर बेहद दुखी हूं। यह निंदनीय आतंकी घटना पश्चिमी देशों में बढ़ रहे इस्लामोफोबिया को सामने लाती है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस्लामोफोबिया का समग्र रूप से सामना करने की आवश्यकता है।

सड़क पार कर रहे परिवार को टक्कर मार दी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार परिवार के पांच सदस्य शाम को टहलने निकले थे। तभी एक पिकअप ट्रक चला रहे 20 वर्षीय युवक ने सड़क पार कर रहे परिवार को टक्कर मार दी। घटना को अंजाम देने के बाद युवक वहां से भाग निकला। हालांकि, उसे कुछ देर बाद पास के एक मॉल से गिरफ्तार कर लिया गया। उसने अपनी गाड़ी को यहां पर पार्क किया था।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।