script

अफेयर की अफवाह पर विनेश फोगाट और नीरज चोपड़ा ने दिया साफ जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2018 04:56:47 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

विनेश जब अपनी विरोधी इरी युकी से मुकाबला कर रही थी तो दर्शक दीघा में एक विशेष व्यक्ति भी था जो सिर्फ फोगाट को देखने आया था।

नई दिल्ली । 18वें एशियाई खेलों में 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान की इरी युकी को मात देकर पहला स्वर्ण पदक हासिल करने वाली भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट आज देश और दुनिया में भारत का मान बढ़ा रही हैं । विनेश जब अपनी विरोधी इरी युकी से मुकाबला कर रही थी तो दर्शक दीघा में एक विशेष व्यक्ति भी था जो सिर्फ फोगाट को देखने आया था।आपको बता दें भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने सोमवार को मैट पर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है । लेकिन आज हम उनकी उपलब्धि के अलावा कुछ और भी साझा करने वाले हैं ।


विनेश भी नीरज के मैच देखा करती है
नीरज के मैच देखने आने से दंग रह गई विनेश ने आश्चर्य जाते हुए बताया की उनकी बात नीरज से पहले ही हो गई थी । और उन्होंने नीरज को मैच देखने आने से मना भी किया था । विनेश को पहले से पता था की जब उनका मैच चल रहा होगा उसी समय नीरज का अभ्यास का भी समय होगा और अगर नीरज उनका मैच देखने आते हैं तो वो अपना अभ्यास मिस कर देंगे । वैसे आपको बता दें विनेश भी पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज का उत्साह वर्धन करने के लिए मौजूद थी । तब विनेश फोगाट नीरज के लिए लकी चार्म साबित हुई थी और नीरज ने 86.47 मीटर भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण जीता था ।

बताया हम सिर्फ अच्छे दोस्त
मैच खत्म होने और विनेश के स्वर्ण जीतने के बाद नीरज कहा ‘मैच के समय ही मेरा अभ्यास सत्र था इसलिए मुझें आने में थोड़ी देर हो गई । लेकिन मुझें इस बात की खुशी है की मैं समय से पहुंच पाया । उधर विनेश ने भी बाद में नीरज के मैच देखने आने कि बात पर ख़ुशी जाहिर की और कहा ” अच्छा लगा वो मुकाबला देखने आया ”। जब फोगट से नीरज के बारे में पूछा गया कि क्या नीरज उनके लकी चार्म साबित हुए हैं । तो उन्होंने मुस्कुराकर कहा ” लकी चार्म तो नहीं पर हाँ हम अच्छे दोस्त हैं, और उनके आने से मुझे अच्छा लगा “

 


विनेश ने ट्वीट कर जताया दुःख किया खंडन
आपको बता दें हालांकि फोगाट ने इस बात का खंडन किया है की नीरज और उनके बीच इस तरह का कोई रिश्ता है । विनेश ने आज ट्वीट कर इस बात पर दुःख जताया है । उन्होंने लिखा ‘मेरे और नीरज सहित बाकी सभी भारतीय एथलीट एक दूसरे को सपोर्ट करते हैं ताकि देश को गर्व महसूस करा सकें। लेकिन मुझे दुख तब होता है जब देश का सम्मान और गौरव बढ़ाने वाले एथिलीट की छवि इस तरह से धूमिल कर दिखाई जाती है ।

https://twitter.com/hashtag/India?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अभ्यास छोड़ मैच देखने आए नीरज
सोमवार को जब विनेश फोगाट जकार्ता कन्वेंशन सेंटर असेम्ब्ली के हॉल में विरोधी पहलवान इरी युकी से मुकाबला कर रही थी तो दर्शक दीघा में भारत के ही स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा भी मौजूद थे । आपको बता दें जब विनेश बाउट कर रही थी तो नीरज लगभग छह मिनट तक खड़े रहें । नीरज तब पास में ही जीबीके स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अपना अभ्यास छोड़ कर विनेश का मैच देखने आये थे । विनेश फोगाट को जब पता चला की नीरज उनका मैच देखने आये थे तो वो भी आचंभित रह गई ।
https://twitter.com/Neeraj_chopra1/status/1032193578053689344?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो