script

हॉकी : आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारत का विजयी आगाज

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2018 01:46:10 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारतीय हॉकी टीम ने आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में अपने सफर की शुरुआत जीत के साथ की है। पहले मैच में भारत ने मलेशिया को हराया।

hockey

हॉकी : आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारत का विजयी आगाज

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम ने आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में अपने सफर की शुरुआत जीत के साथ की है। हरमनजीत सिंह और शिलानंद लाकड़ा के एक-एक गोलों की बदौलत भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने मेजबान मलेशिया को 2-1 से हराकर आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में शनिवार को विजयी आगाज किया। भारतीय टीम के लिए हरमनजीत ने 12वें और शिलानंद ने 46वें मिनट में गोल दागे। वहीें मोहम्मद जैदी ने 47वें मिनट में मलेशिया के लिए एकमात्र गोल किया।

खेल के 12वें मिनट में हुआ पहला गोल-

भारत ने पहले क्वार्टर में मैच के 10वें मिनट में ही एक शानदार मौका बनाया, लेकिन मलेश्यिा के गोलकीपर एड्रियन अल्बर्ट ने बेहतरीन बचाव कर दिया। हालांकि भारतीय टीम ने आक्रमण जारी रखा और 12वें मिनट में हरमनजीत के गोल से मैच का और टूर्नामेंट का पहला गोल किया।

तीसरे क्वार्टर में हुए दो गोल-

पहले क्वार्टर में गोल होने के बाद दूसरा क्वार्टर गोल रहित रहा। तीसरे क्वार्टर के शुरू में ही भारत ने 46वें मिनट में शिलानंद के गोल से अपनी बढ़त को 2-0 तक पहुंचा दिया। लेकिन मेजबान टीम ने इसके कुछ मिनट बाद ही 47वें मिनट में जैदी के गोल के दम पर स्कोर 1-2 कर दिया।

आज न्यूजीलैंड से भारत का सामना-

भारतीय रक्षापंक्तियों ने चौथे और आखिरी क्वार्टर में मलेशिया को और कोई नहीं करने दिया तथा 2-1 के स्कोर से टूर्नामेंट के अपने मैच में जीत हासिल कर ली। टूर्नामेंट में भारत को अब अपना दूसरा मुकाबला रविवार को न्यूजीलैंड से खेलना है।

ट्रेंडिंग वीडियो