scriptअजलान शाह कपः कनाडा को हराकर पहले नंबर पर आना चाहेगा भारत | Sultan azlan shah cup India vs Canada match will play on Wednesday | Patrika News

अजलान शाह कपः कनाडा को हराकर पहले नंबर पर आना चाहेगा भारत

Published: Mar 27, 2019 05:01:30 pm

Submitted by:

Mazkoor

टूर्नामेंट में अब तक अपराजेय है भारत।
भारत जीता तो पहुंच जाएगा पहले नंबर पर।
पिछले मैच में मलेशिया को हरा चुका है भारत।

Manpreet Singh

Indian hockey team

मलेशिया। सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में भारतीय हॉकी टीम का अब तक का सफर बेहद अच्छा रहा है। टीम पिछले तीन मैचों से अपराजेय चल रही।

टीम अपने चौथे मुकाबले में कनाडा से भिड़ेगी। भारत ने अपने पहले मैच में जापान को 2-0 से हराया था। इसके बाद दूसरे मैच में टीम ने साउथ कोरिया के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला।
पिछले मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान मलेशिया को 4-2 से हराया था। इस जीत के बाद भारतीय टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई।

भारत के तीन मैचों में सात अंक हैं। वहीं साउथ कोरिया के भी अंक तो सात ही हैं लेकिन वह बेहतर रेट के आधार पर भारत से आगे है।
मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम पिछले कुछ समय से बड़े टूर्नामेंट्स में लड़खड़ाती नजर आ रही है। पिछले साल हुए कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स में टीम अच्छी तैयारी के बावजूद निर्णायक मौके पर फिसल गई थी।
इसके अलावा पिछले साल भुवनेश्वर में आयोजित हुए हॉकी वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम घरेलू परिस्थितियां का फायदा उठाने में नाकाम रही थी। टीम से खिताबी जीत की उम्मीद थी, लेकिन यह उम्मीद बेमानी साबित हुई थी।
अब टीम से उम्मीद होगी कि वह पिछली गलतियों को भुलाकर अजलान शाह कप में जीत दर्ज कर अपनी खोई प्रतिष्ठा हासिल करे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो