कोरिया सुपर सीरीज का आगाज आज से, भारत की उम्मीदें सिंधु से

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 12 2017 06:43:00 AM (IST)

कोरिया सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज आज हो रहा है। इसमें भारत की उम्मीदें सिंधु से लगी रहेगी। 

 

नई दिल्ली। कोरिया सुपर सीरीज का आगाज आज से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट भारत की उम्मीदें विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु पर होगी। सिंधु मंगलवार से शुरू हो रही कोरिया सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी। बता दें कि ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत इसमें हिस्सा नहीं ले रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अगले सप्ताह शुरू होने जा रहे जापान ओपन की तैयारियों के लिए कोरिया सीरीज से खुद को दूर रखने का फैसला लिया है।

भारत की ओर से ये शटलर हो रहे शामिल
कोरिया ओपन सीरीज में भारत की ओर से सिंधु के साथ-साथ एचएस प्रणय, बी साई प्रणीत, समीर वर्मा और सौरभ वर्मा शामिल हो रहे है। हालांकि साइना और श्रीकांत के नहीं भाग लेने के कारण सबकी निगाहें में ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु ही रहेंगी।

एनगान से होगा सिंधु का मुकाबला
सिंधू महिला सिंगल्स में अपने अभियान की शुरुआत हांगकांग की च्युंग एनगान यी के खिलाफ करेंगी। इंडोनेशिया ओपन में ली चोंग वेई और चेन लोंग जैसे दिग्गज खिलाडिय़ों को हराने वाले अमेरिकी ओपन ग्रां प्रि गोल्ड विजेता एचएस प्रणय पुरुष सिंगल्स के पहले राउंड में छठे वरीय हांगकांग के लोंग एंगस से भिड़ेंगे।

साइ प्रणीत की भिड़ंत युन से
सिंगापुर ओपन चैंपियन बी साइ प्रणीत को भी पहले राउंड में हांगकांग के ह्यू युन से भिडऩा है जिनके खिलाफ उनका जीत-हार का रिकॉर्ड 2-2 है। प्रणीत ने पिछले साल थामस एवं उबेर कप फाइनल में युन को हराया था।
लगी रहेगी पदक की आस
सैयद मोदी ग्रां प्रि विजेता समीर वर्मा को थाईलैंड के तेनोंगसाक सेनसोमबूनसुक से भिडऩा है, जबकि उनके बड़े भाई सौरभ वर्मा अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेंगे। मिक्स्ड डबल्स में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को पहले दौर में ही प्रवीण जोर्डन और डेबी सुसांतो की इंडोनेशिया की चौथी वरीय जोड़ी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

डबल्स में ये रखेंगे भारतीय चुनौती
मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष डबल्स जोड़ी को पहले राउंड में क्वालीफायर जोड़ी का सामना करना है। मंगलवार को क्वालीफाइंग राउंड में सात्विक साइराज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी पुरुष डबल्स में जोंग वू चोई और हुई तेई किम की कोरियाई जोड़ी से भिड़ेंगे। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष डबल्स जोड़ी को पहले राउंड में क्वालीफायर जोड़ी का सामना करना है। 

More Videos

Web Title "Sindhu to lead indian campaign at korea in super series"