देखें भारतीय हॉकी टीम का नया LOOK, विश्व कप में इसी ड्रेस में दिखेगी टीम

By: Prabhanshu Ranjan

Published On:
Sep, 07 2018 08:59 PM IST

  • आज भारतीय हॉकी टीम के नए लुक को दिखाया गया। जानें इस नए ड्रेस में क्या है खास? बताते चले कि विश्व कप में भारतीय टीम इसी लुुक में दिखेगी।

नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में इस वर्ष ओड़िशा के भुवनेश्वर में आयोजित होने वाले हॉकी विश्वकप के लिये घरेलू पुरूष हॉकी टीम नये जोश के साथ नये लुक में भी नजर आयेगी। इस नए लुक की एक झलक शुक्रवार को पेश की गयी। पुरुष हॉकी टीम के लिए एक विशेष तौर से तैयार किए गए विश्व कप कलेक्शन को शुक्रवार को पेश किया गया, जिसे ब्रांड रणनीतिज्ञ नुपूर महाजन और डिजाइनर नरेंद्र कुमार ने डिजाइन किया है। इस कलेक्शन को हॉकी के दिग्गजों अजीत पाल सिंह, अशोक कुमार, धनराज पिल्ले, दिलीप तिर्की, संदीप सिंह की उपस्थिति में राष्ट्रीय टीम के कोच हरेंद्र पाल सिंह और राष्ट्रीय पुरुष टीम के खिलाड़ियों ने प्रदर्शित किया।

कप्तान पीआर श्रीजेश ने बताया भरोसा-

विश्व कप कलेक्शन में आधिकारिक पहले और दूसरे विश्व कप मैचों की किट और इंडिया ब्लेजर शामिल है। इस नए कलेक्शन का उद्देश्य भारतीय टीम में आत्मविश्वास का संचार करना है ताकि वे खिताब पाने के लिये अपनी तैयारी में कोई कसर ना छोड़ें। पुरुष हॉकी टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश ने इस अवसर पर कहा, "टीम का ध्यान केवल भारत को गौरव प्रदान करने पर है। हम इस नई जर्सी को लेकर उत्साहित हैं और मुझे उम्मीद है कि यह टीम को और भी अधिक प्रेरित करेगी। मैं सभी भारतीयों से अपने दिल की धड़कनें हॉकी के नाम करने और इस विश्व कप में हमारा समर्थन करने की गुजारिश करता हूँ। इसके बदले, हम आपको अपना खून और पसीना एक कर देंगे, और उम्मीद है कि विश्व कप लाकर आपको देंगे।"

डिजाइनर ने बताया क्या खास है इस ड्रेस में-

इस डिजाइन के बारे में विस्तार से बताते हुए, नरेंद्र कुमार ने कहा, "भारत और भारतीय हॉकी के लिए इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए कहा जाना मेरे लिए एक सम्मान की बात थी। यह डिजाइन ओडिशा से प्रेरित है। यह इसका चिन्ह कोणार्क के सूर्य मंदिर और कोणार्क चक्र से लिए गए सूर्य का प्रतीक है। ओडिशा ही वह जगह है जहाँ भारत में सूर्योदय होता है और वास्तव में भारत और भारतीय हॉकी का अब सूर्योदय हो रहा है। यही सकारात्मकता और आत्मविश्वास की भावना का संचार भारतीय टीम में करना इस कलेक्शन का उद्देश्य है।

Published On:
Sep, 07 2018 08:59 PM IST