कोरिया ओपन के दूसरे दौर में भारतीय बैडमिंटन खिलाडी सिंधु और कश्यप

Kuldeep Panwar

Publish: Sep, 13 2017 01:15:00 (IST)

Other Sports

सिंधु और पुरुष खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर ल

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और पुरुष खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली सिधु ने बुधवार को महिला एकल वर्ग के पहले दौर में 17वीं विश्व वरीतयता प्राप्त चेउंग नगान यी को मात दी।

चौथी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने हांगकांग की चेउंग को सीधे गेमों में 21-13, 21-8 से मात दी। दूसरे दौर में सिंधु का मुकाबला थाईलैंड की नितचाओन जिंदापोल से होगा।

पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में कश्यप ने चीनी ताईपे के सु जेन हाओ को सीधे गेमों में 21-13, 21-16 से हराया। उनका सामना अब अगले दौर में शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो से होगा।

pv sindhu

भारतीय शटलरों के नाम रहा पहला दिन
भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप ने कोरिया ओपन के पुरुष एकल वर्ग की क्वालीफांग राउंड की बाधा पार कर ली है। उन्होंने क्वालीफिकेशन राउंड में खेले गए दो मैचों में जीत हासिल करते हुए मुख्य दौर में प्रवेश किया। कश्यप के अलावा मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और सात्विक साईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने भी दोनों राउंड में विजय प्राप्त करते हुए मुख्य दौर में जगह बनाई। कश्यप ने अपने पहले मैच में मंगलवार को चीनी ताइपे के लिन यु सिन को 35 मिनट में 21-19, 21-19 से मात दी।

कश्यप ने दूसरे दौर में बनाई जगह
वहीं दूसरे मैच में कश्यप ने चीनी ताइपे के ही कान चाओ यु को 21-19, 21-18 से पराजित करते हुए मुख्य दौर में जगह बनाई। यह मैच 34 मिनट तक चला। मुख्य दौर में कश्यप बुधवार को चीनी ताइपे के ही सू जेन हाओ से भिड़ेंगे। कश्यप के अलावा समीर और सौरव वर्मा, बी.साई प्रणीत, एच.एस प्रणॉय भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे।

pv sindhu

हर तरफ तिरंगा रहा बुलंद 
वहीं अश्विनी और सात्विक की जोड़ी ने पहले मैच में जर्मनी के पीटर काएसबायेुर और ओल्गा कोनोन की जोड़ी को 21-12, 21-15 से करारी शिकस्त दी। भारतीय जोड़ी को यह मुकाबला जीतने के लिए महज 24 मिनट लगे। दूसरे मैच में अश्विनी और सात्विक की जोड़ी ने इंडोनेशिया के रोनाल्ड रोनाल्ड और अनिशा सौफिका की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 27-25, 21-17 से मात देते हुए मुख्य दौर में प्रवेश किया। यह मैच 37 मिनट तक चला। मुख्य दौर में यह जोड़ी हांक कांग की चुन मान और यिंग सुएट की जोड़ी से भिड़ेगी।

हार का एक दाग भी लगा दामन पर
वहीं प्रणव जैरी चोपड़ा और एन.सिक्की रेड्डी को मिश्रित युगल के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा है। प्रणव और सिक्की की जोड़ी को इंडोनेशिया की प्रवीण जोर्डन और डेब्बी सुसांटो की जोड़ी से 48 मिनट तक चले मैच में 21-13, 19-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।

Web Title "Pv sindhu and kashyap in second round of korea open"