scriptनेथ्रा कुमानन नौकायन में भारत को दिलाया दूसरा ओलंपिक कोटा | nethra kumanan gets india second peris olympic quota in sailing | Patrika News
अन्य खेल

नेथ्रा कुमानन नौकायन में भारत को दिलाया दूसरा ओलंपिक कोटा

भारत की नेथ्रा कुमानन आईएलसीए 6 श्रेणी में लास्ट चांस रेगाटा प्रतियोगिता में पांचवें स्थान पर रहीं और नौकायन में पेरिस ओलंपिक 2024 का टिकट हासिल किया। यह नौकायम में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा है। नेथ्रा ने कुल 69 अंक हासिल किए।

नई दिल्लीApr 27, 2024 / 10:12 am

lokesh verma

भारत की नेथ्रा कुमानन आईएलसीए 6 श्रेणी में लास्ट चांस रेगाटा प्रतियोगिता में पांचवें स्थान पर रहीं और नौकायन में पेरिस ओलंपिक 2024 का टिकट हासिल किया। यह नौकायम में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा है। नेथ्रा ने कुल 69 अंक हासिल किए। नेथ्रा दूसरी बार ओलंपिक खेलों में शिरकत करेंगी। 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए ओलंपिक क्वालीफायर इवेंट में सीधे नौकायन में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला बनने के बाद नेथ्रा के लिए यह लगातार दूसरा ओलंपिक होगा। अपने पहले ओलंपिक में, वह 44 प्रतिभागियों में से 35वें स्थान पर रहीं।

ओलंपिक चयन ट्रायल: सिफ्त कौर पेरिस की रेस में आगे बढ़ीं

सिफ्त कौर समरा ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन (3पी) में ओलंपिक चयन ट्रायल में अपने चार प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में लगातार ट्रायल जीते। ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने भी पुरुषों के 3पी टी2 फाइनल को क्लासिक 0.22 स्क्रैप में फिनिश लाइन तक जीतकर ओएसटी विजेताओं के सर्कल में प्रवेश किया।
मौजूदा एशियाई खेलों की चैंपियन, विश्व रिकॉर्ड धारक और पिछले कुछ समय से महिलाओं की 3पी में निर्विवाद रूप से भारत की नंबर एक खिलाड़ी सिफ़्त ने ओएसटी टी2 फाइनल में 465.1 का स्कोर किया और आशी चौकसी को 2.4 से पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर रहीं। आशी के साथ शूट-ऑफ में दूसरे स्थान पर रहने के बाद अंजुम मुद्गिल तीसरे स्थान पर रहीं। श्रियंका सदांगी और निश्चल चौथे और पांचवें स्थान पर रहीं। अब सिफ़्त कौर को भोपाल में एक और अच्छा प्रदर्शन पेरिस का टिकट दिला सकता है। जहां ओएसटी 3 और 4 अगले महीने निर्धारित हैं।

Home / Sports / Other Sports / नेथ्रा कुमानन नौकायन में भारत को दिलाया दूसरा ओलंपिक कोटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो