script

Sotteville Athletics: भाला फेंक में भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक पर जमाया कब्जा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2018 03:23:08 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारतीय भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा जमाया है।

neeraj

भाला फेंक में भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक पर जमाया कब्जा

नई दिल्ली। भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने फ्रांस में आयोजित सोटेविल एथलेटिक्स मीट में स्वर्ण पदक जीता है। नीरज ने इससे पहले इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता था। भारतीय एथलीट नीरज ने मंगलवार को सोटेविल-लेस-रोवेन में आयोजित इस स्पर्धा में 85.17 की दूरी तय कर सोना अपने नाम किया। मोल्डोवा के एडरियान मारडारे ने 81.48 मीटर की दूरी तय कर रजत और लिथुआनिया के एडिस मेटुसेविसियस ने 79.31 मीटर की दूरी तय कर कांस्य पदक जीता।

सभी प्रयासों में सफल रहे नीरज-
नीरज ने अपने सभी प्रयासों में जीत हासिल की। वह एक भी प्रयास में असफल नहीं रहे। हालांकि, यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है। भारत के 20 वर्षीय एथलीट नीरज ने इससे पहले आईएएएफ डायमंड लीग में भाला फेंक स्पर्धा में 87.43 मीटर की दूरी तय तक अपना नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था। नीरज आज अपने रिकॉर्ड को बढ़ाने में तो असफल रहे, लेकिन उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया।

 

https://twitter.com/virendersehwag/status/1019460220081274881?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/TOPSAthlete?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

साई ने दिया बड़ा तोहफा-
नीरज की इस कामयाबी पर कई दिग्गजों ने उन्हें ट्वीट करते हुए बधाई दी। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने भी नीरज को बधाई दी। इस कामयाबी के बाद साई ने जैवलिन थ्रो की टीम को अगामी एशियन गेम्स के लिए फिनलैंड में ट्रैनिंग के लिए 42 लाख रुपए का आवंटन करने का भी ऐलान किया है।

कोच ने यूं दी बधाई-

नीरज के कोच उवे होन ने सोशल साइट पर अपने शिष्य को बधाई दी। पूर्व भाला फेंक विश्व रिकार्डधारी उवे ने कहा कि नीरज तुमने बहुत अच्छा किया, इस लय को कायम रखो। वहीं भारतीय एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष आदिल सुमारीवाला ने ट्वीट कर नीरज को बधाई दी और साथ ही भारतीय खेल प्राधिकरण(साई) तथा केंद्रीय खेल मंत्रालय को नीरज को फिनलैंड में कोचिंग की इजाजत देने पर धन्यवाद दिया।

 

ट्रेंडिंग वीडियो