scriptलक्ष्य ने जीता बुल्गारिया ओपन का खिताब | Lakshya Sen Won Bulgaria Open Title | Patrika News

लक्ष्य ने जीता बुल्गारिया ओपन का खिताब

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2017 10:07:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

फाइनल में दूसरी रैंकिंग के क्रोएशिया के ज्वोनिमिर दुर्किनजैक को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 18-21, 21-12, 21-17 से हराया।

Bulgaria Open Title winner Lakshya Sen

Lakshya Sen Won Bulgaria Open Title

नई दिल्ली। भारत के 16 वर्षीय लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुल्गारिया ओपन इंटरनेशनल सीरीज बैडमिंटन का खिताब जीत लिया है। लक्ष्य ने बुल्गारिया के सोफिया में संपन्न इस टूर्नामेंट के फाइनल में दूसरी रैंकिंग के क्रोएशिया के ज्वोनिमिर दुर्किनजैक को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 18-21, 21-12, 21-17 से हराया। लक्ष्य ने 57 मिनट तक चले इस मुकाबले में पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए अगले दोनों गेम जीतकर खिताब पर कब्जा जमाया।
सेमीफाइनल में भी जीते थे शानदार तरीके से
इससे पहले सेमीफाइनल में उन्होंने श्रीलंका के दिनुका करुणारत्ने को 21-19, 21-14 से पराजित कर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी और फाइनल में उन्होंने तीन गेमों में दुर्किनजैक के खिलाफ श्रेष्ठता साबित की। लक्ष्य रैंङ्क्षकग में नंबर वन हैं। लक्ष्य के कोच विमल कुमार ने अपने शिष्य की शानदार कामयाबी पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, लक्ष्य की यह एक बड़ी उपलब्धि हैं। वह अभी जूनियर हैं, लेकिन उनमें बड़े टूर्नामेंटों को जीतने की क्षमता है, जोकि निश्चित रूप से एक अच्छा संकेत है। लक्ष्य ने दिग्गज पीटर गेड के मार्गदर्शन में ट्रेङ्क्षनग की थी और यह बात कहीं न कहीं उनके लिए फायदेमंद रही।
जूनियर विश्व चैंपियनशिप पर हैं अब लक्ष्य की नजरें
आगामी टूर्नामेंट के लिए लक्ष्य की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर कोच ने कहा, वह इस समय अपने मजबूत पक्षों पर काम कर रहा है। वह पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन सयाली गोखले के साथ जुड़े हैं, जो उनके साथ विदेश दौरों पर जाती हैं। हमें आगे वियतनाम ग्रां प्री और फिर उसके बाद जूनियर विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेना है और मैं इसमें सफलता को लेकर पूरी तरह आशान्वित हूं। गत वर्ष लक्ष्य ने इंडिया इंटरनेशनल सीरीज का खिताब जीता था और थाइलैंड में सीपीबी बैडमिंटन चैंपियनशिप एंड स्पोटर्स साइंस ट्रेनिंग सेंटर में कांस्य पदक जीता था। लक्ष्य को देश के लिए आगामी ओलंपिक की बड़ी उम्मीद माना जा रहा है। खासतौर पर सीनियर लेवल पर छा रहे स्टार शटलरों के बीच लक्ष्य की सफलता दिखा रही है कि देश के पास अच्छी बेंचस्ट्रेंथ भी मौजूद है।

ट्रेंडिंग वीडियो