कोरिया सुपर सीरीज में जारी भारत के दमदार सफर को आज मिलेगा सिंधु का साथ

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 13 2017 01:44:00 (IST)

Other Sports

कोरिया सुपर सीरीज में भारतीय शटलरों का बेहतरीन खेल जारी है। पहले दिन भारत के कई शटलरों ने अगले दौर में जगह बनाई। आज इस दमदार सफर को पीवी सिंधु का साथ

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में जारी कोरिया सुपर सीरीज में आज शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधु अपने सफर का आगाज करेंगी। सफर के पहले दौर में सिंधु का मुकाबला एसके हैंडबाल स्टेडियम में हांगकांग की च्युंग एनगान यी के खिलाफ करेंगी। इसके साथ-साथ पहले दिन के विजेता भारतीय शटलर भी बुधवार को अपने अगले दौर में चुनौती पेश करेंगे। बता दें कि सुपर सीरीज के पहले दिन मंगलवार को भारतीय शटलरों ने अपने शुरूआती मुकाबलों में जीत हासिल की थी। हालांकि इस सुपर सीरीज में भारत के दो शीर्ष शटलर साइना नेहवाल और किंदाबी श्रीकांत भाग नहीं ले रहे हैं।

 

kashyap

भारतीय शटलरों के नाम रहा पहला दिन
भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप ने कोरिया ओपन के पुरुष एकल वर्ग की क्वालीफांग राउंड की बाधा पार कर ली है। उन्होंने क्वालीफिकेशन राउंड में खेले गए दो मैचों में जीत हासिल करते हुए मुख्य दौर में प्रवेश किया। कश्यप के अलावा मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और सात्विक साईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने भी दोनों राउंड में विजय प्राप्त करते हुए मुख्य दौर में जगह बनाई। कश्यप ने अपने पहले मैच में मंगलवार को चीनी ताइपे के लिन यु सिन को 35 मिनट में 21-19, 21-19 से मात दी।

कश्यप ने दूसरे दौर में बनाई जगह
वहीं दूसरे मैच में कश्यप ने चीनी ताइपे के ही कान चाओ यु को 21-19, 21-18 से पराजित करते हुए मुख्य दौर में जगह बनाई। यह मैच 34 मिनट तक चला। मुख्य दौर में कश्यप बुधवार को चीनी ताइपे के ही सू जेन हाओ से भिड़ेंगे। कश्यप के अलावा समीर और सौरव वर्मा, बी.साई प्रणीत, एच.एस प्रणॉय भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे।

samir verma

हर तरफ तिरंगा रहा बुलंद
वहीं अश्विनी और सात्विक की जोड़ी ने पहले मैच में जर्मनी के पीटर काएसबायेुर और ओल्गा कोनोन की जोड़ी को 21-12, 21-15 से करारी शिकस्त दी। भारतीय जोड़ी को यह मुकाबला जीतने के लिए महज 24 मिनट लगे। दूसरे मैच में अश्विनी और सात्विक की जोड़ी ने इंडोनेशिया के रोनाल्ड रोनाल्ड और अनिशा सौफिका की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 27-25, 21-17 से मात देते हुए मुख्य दौर में प्रवेश किया। यह मैच 37 मिनट तक चला। मुख्य दौर में यह जोड़ी हांक कांग की चुन मान और यिंग सुएट की जोड़ी से भिड़ेगी।

हार का एक दाग भी लगा दामन पर
वहीं प्रणव जैरी चोपड़ा और एन.सिक्की रेड्डी को मिश्रित युगल के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा है। प्रणव और सिक्की की जोड़ी को इंडोनेशिया की प्रवीण जोर्डन और डेब्बी सुसांटो की जोड़ी से 48 मिनट तक चले मैच में 21-13, 19-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।

Web Title "Korea open second day sindhu will start kashyap ashwini satakwani won"

Rajasthan Patrika Live TV