scriptहॉकीः भारतीय टीम ने कनाडा को 7-3 से पीटा | India beat Canada in Azlan Shah cup hockey tournament | Patrika News

हॉकीः भारतीय टीम ने कनाडा को 7-3 से पीटा

Published: Mar 28, 2019 12:49:08 pm

Submitted by:

Mazkoor

अजलान शाह कप में भारत का विजय अभियान जारी।
कनाडा के खिलाफ पिछले छह मैचों में चौथी जीत।
अंतिम ग्रुप मैच में पोलैंड से भिड़ेगा भारत।

Mandeep Singh

इपोह (मलेशिया)| भारतीय पुरुष हॉकी टीम द्वारा 28वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय टीम ने बुधवार रात खेले गए अपने चौथे मैच में कनाडा को 7-3 के अंतर से हरा दिया।

भारत के लिए मनदीप ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी हैट्रिक भी पूरी की और जीत में अहम भूमिका भी निभाई। मनदीप ने मैच के 20वें, 27वें और 29वें मिनट में गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की।

टूर्नामेंट में अपराजेय है भारतः
भारतीय टीम अब तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है। टूर्नामेंट के चार मैचों में तीन जीत और एक ड्रॉ के साथ भारतीय टीम अंक तालिका में पहले नंबर है। टीम के चार मैचों में कुल 10 अंक हैं।

कनाडा के खिलाफ छह मैचों में चौथी जीतः
भारतीय हॉकी टीम की कनाडा के खिलाफ पिछले छह मैचों में यह चौथी जीत है। टीम ने इससे पहले एक ड्रॉ खेला था जबकि एक में उसे हार मिली थी।

भारत की ओर से इन्होंने किए गोलः
भारतीय टीम की ओर से वरुण कुमार ने मैच के 12वें मिनट में गोल कर खाता खोला। इसके बाद मैच के 20वें, 27वें और 29वें मिनट में मनदीप सिंह ने एक के बाद एक तीन गोल दागे।

भारतीय खिलाड़ियों के गोलों के सिलसिला यहीं नहीं थमा और मैच के 39वें मिनट में अमित रोहिदास ने, 55वें मिनट में विवेक प्रसाद ने और 58वें मिनट में नीलकांता शर्मा ने गोल कर टीम को मजबूती प्रदान की।

कनाडा की ओर से इन्होंने किए गोलः
कनाडा की ओर से मार्क पीयर्सन ने मैच के 35वें मिनट में टीम के खाता खोला। इसके बाद मैच के 50वें मिनट में फिन बोथरॉयड और मैच के 57वें मिनट में जेम्स वेलेस ने गोल किए।

टूर्नामेंट में भारत की तीसरा जीतः
अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत की यह तीसरी जीत है। भारत ने अपने पहले मैच में एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट जापान को 2-0 से हराया था। इसके बाद टीम ने दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला था। तीसरे मैच में टीम ने मेजबान मलेशिया को 4-2 से शिकस्त दी थी।

भारतीय टीम ग्रुप चरण के अपने अंतिम मैच में शुक्रवार को पोलैंड से भिड़ेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो