कुछ इस अंदाज़ में हुआ गुवाहाटी एयरपोर्ट पर हिमा दस का स्वागत, बिछाई 'रेड ट्रैक कार्पेट'

Siddharth Rai

Publish: Sep, 07 2018 02:00:59 PM (IST)

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाला विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ एथलीट के स्वागत के लिए स्वयं पहुंचे। हिमा के लिए गुवाहाटी एयरपोर्ट पर एक अलग तरह का कारपेट बिछा था, जिसपर ट्रैक बनाया गया था।

 

 

नई दिल्ली। जकार्ता एशियाई खेलों की चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की फर्राटा धावक हिमा दास गुरुवार को असम पहुंचीं जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाला विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ एथलीट के स्वागत के लिए स्वयं पहुंचे। हिमा के लिए गुवाहाटी एयरपोर्ट पर एक अलग तरह का कारपेट बिछा था, जिसपर ट्रैक बनाया गया था।

गुवाहाटी एयरपोर्ट पर हुआ ज़ोरदार स्वागत
जी हां! असम के ढिंग में जन्मी हिमा ने एशियाई खेलों में 3 पदक जीते हैं। जब वे गुवाहाटी एयरपोर्ट पहुंची तो वहां उनका स्वागत कुछ अलग ही अंदाज़ में किया गया। हिमा के लिए रेड कारपेट बिछाया गया जिस पर ट्रैक बानी हुई थी। हिमा ने भारत के लिए एशियाई खेलों में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 1 स्वर्ण और 2 रजत पदक जीते हैं। उन्होंनेे महिला 400 मीटर रिले स्पर्धा में भी भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता और मिक्स्ड 4x400 मीटर में रजत जीता। बता दें 200 मीटर में फाउल होने का बाद टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीतने से वह खुश हैं और इस कारण फाउल के बाद का उनका गम काफी कम हो गया है।

200 मीटर में फाउल होने के बाद सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाला था
बता दें हिमा ने 200 मीटर में फाउल होने के बाद सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाला था और अपने घरेलू राज्य असम के दो लोगों को इसका जिम्मेदार ठहराया, जिन्होंने हिमा के मुताबिक एक विवाद पैदा किया था। हिमा ने पुवम्मा राजू, सरिताबेन गायकवाड़ और विसमाया वेलुवाकोरोथ के साथ मिलकर महिलाओं की चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा का स्वर्ण अपने नाम किया था। अपनी पसंदीदा 200 मीटर रेस में फाल्श स्टार्ट के कारण सेमीफाइनल से ही बाहर हो गई थीं। पदक जीतने के बाद हिमा को गृह मंत्री राजनाथ सिंह और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी सम्मानित किया। उन्हें 20 लाख रुपये का चेक भी दिया गया। इससे पहले महिला ऐथलीट हिमा दास समेत अन्य खिलाड़ियों का इंडोनेशिया से दिल्ली आने पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया था।

 

More Videos

Web Title "Hima Das to arrive in Guwahati, authorities gave unique welcome"