scriptअब नहीं कटेगा फोन, डेटा की स्पीड बढ़ेगी, पढिए पूरी खबर | BSNL 3G services in villages | Patrika News

अब नहीं कटेगा फोन, डेटा की स्पीड बढ़ेगी, पढिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Sep 06, 2018 09:46:29 am

https://www.patrika.com/barmer-news/

BSNL 3G services in villages

BSNL 3G services in villages

बाड़मेर. सीमावर्ती गांवों में बार-बार फोन कटने और डेटा की स्पीड कम मिलने की उपभोक्ताओं की शिकायत अब शीघ्र दूर हो जाएगी। बीएसएनएल की ओर से गांवों में 3जी की सर्विस शुरू करने की योजना है। इसके लिए स्वीकृति मिल चुकी है। शीघ्र ही 2जी को अपग्रेड करते हुए 3जी की सेवाएं दी जाएंगी। बाड़मेर के सीमावर्ती गांवों में वर्तमान में बीएसएनएल की ओर से 2जी की सेवाएं दी जा रही है। अब इसका अपडेशन करते हुए गांवों में 3जी की सुविधा मिलेगी। इससे बार-बार फोन कटने और डेटा की स्पीड कम होने की समस्या से निजात मिलेगी।
बीएसएनएनएल करेगा 2जी को अपग्रेड
बीएसएनएल की ओर से जिले में 43 स्थानों पर 2जी को अपग्रेड का काम किया जाएगा। इससे कस्बों सहित गांवों में बीएसएनएल मोबाइल की डेटा स्पीड में सुधार के साथ कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी। इसके बाद कई गांवों में मोबाइल नेटवर्क की समस्या खत्म हो जाएगी।
रेंज होगी ज्यादा
वर्तमान में जहां पर 2जी की सर्विस दी जा रही है। वहां पर डाटा की स्पीड काफी कम मिलती है। ऐसे में उपभोक्ता को दिक्कत हो रही है। वहीं रेंज भी काफी कम होने से कई गांवों में घरों की छत और पेड़ पर चढ़कर मोबाइल से बात करनी पड़ती है। अब 3जी की सुविधा मिलने के साथ टावर की रेंज भी बढ़ जाएगी। इससे आसानी से बातचीत के साथ कनेक्टिविटी भी बेहतर होगी।
इन गांवों में मिलेगी सुविधा
सीमावर्ती बीजासर, बुरहान का तला व गडरारोड आदि में 2जी को अपग्रेड किया जाएगा। इससे आसपास के गांवों में उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा मिलने के साथ नेट की स्पीड भी अच्छी मिलेगी। बाड़मेर के सीमावर्ती गांवों में वर्तमान में बीएसएनएल की ओर से 2जी की सेवाएं दी जा रही है। अब इसका अपडेशन करते हुए गांवों में 3जी की सुविधा मिलेगी। इससे बार-बार फोन कटने और डेटा की स्पीड कम होने की समस्या से निजात मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो