scriptबॉक्सर अमित पंघल का धमाल, इंडिया ओपन में पक्का किया पदक | Boxer Amit Panghal and Shiva Thapa enter the Indian Open semifinal | Patrika News

बॉक्सर अमित पंघल का धमाल, इंडिया ओपन में पक्का किया पदक

Published: May 23, 2019 08:23:56 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

52 किग्रा भारवर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचे अमित पंघल।
60 किग्रा भारवर्ग के सेमीफाइल में पहुंचे शिवा थापा।
एशियन चैम्पियनशिप के मेडलिस्ट हैं अमित (गोल्ड) और शिवा (ब्रॉन्ज)।

Amit Panghal

गुवाहाटी। हाल ही में एशियन चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले स्टार भारतीय बॉक्सर अमित पंघल ने अपना शानदार प्रदर्शन इंडिया ओपन में भी जारी रखा है। अमित ने इंडिया ओपन में मेडल पक्का कर लिया है। वे 52 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

अमित ने क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड के चाकापोंग चानपिरोम को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया। मैच के बाद अमित ने कहा, “यह टाइट मुकाबला था। मेरे तरह ही कई मुक्केबाजों ने 49 से 52 किलोग्राम में अपने भारवर्ग में बदलाव किया है, इसलिए यह अहम है कि हर खिलाड़ी के लिए अलग-अलग रणनीति बनाया जाए।”

स्थानीय खिलाड़ी शिवा थापा का जलवा-

अमित के अलावा एशियन चैम्पियनशिप ब्रॉन्ज मेडलिस्ट स्थानीय खिलाड़ी शिव थापा भी इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे हैं। थापा ने 60 किलोग्राम भारवर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना जलवा बिखेरा। वहीं शिवा ने मॉरीशस के हेलेन डेमिन को 5-0 से हराया। थापा पिछले महीने ही एशियाई चैंपियनशिप में लगातार चार पदक जीतने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज बने थे।

क्वार्टर फाइनल जीतने के बाद थापा ने कहा, “इससे पहले कभी भी इतने लंबे मुक्केबाज से मेरा सामना नहीं हुआ, इसलिए मेरी रणनीति शुरू से आक्रमण करने की थी। मैं इस बात से खुश हूं कि मैं ऐसा करने में कामयाब हो पाया।”

 

ट्रेंडिंग वीडियो