scriptMotor Sports : जेकेएनआरसी फिनाले के लिए तैयार है बीआईसी | BIC is all set to witness JK tyre JKNRC final | Patrika News
अन्य खेल

Motor Sports : जेकेएनआरसी फिनाले के लिए तैयार है बीआईसी

देश में प्रमुख रेसिंग चैम्पियनशिप का दर्जा प्राप्त कर चुके जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप में सभी की निगाहें डार्क डोन रेसिंग से ताल्लुक रखने वाले स्थानीय चालक रोहित खन्ना पर होंगी, जो कि अपने करियर का पहला एलजीबी4 खिताब जीतने के काफी करीब हैं लेकिन रोहित को इसके लिए अंतिम दो दिनों तक जोरदार प्रतिस्पर्धा से गुजरना होगा।

नई दिल्लीNov 17, 2018 / 12:30 pm

Siddharth Rai

india

Motor Sports : जेकेएनआरसी फिनाले के लिए तैयार है बीआईसी

नई दिल्ली। इस सप्ताहांत दिल्ली-एनसीआर के सभी रेसिंग प्रेमी ग्रेटर नोएडा स्थित बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) का रुख करेंगे। शनिवार और रविवार को इस अंतर्राष्ट्रीय ख्तातिप्राप्त सर्किट पर 21वीं जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप का ग्रैंड फिनाले होगा। देश में प्रमुख रेसिंग चैम्पियनशिप का दर्जा प्राप्त कर चुके जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप में सभी की निगाहें डार्क डोन रेसिंग से ताल्लुक रखने वाले स्थानीय चालक रोहित खन्ना पर होंगी, जो कि अपने करियर का पहला एलजीबी4 खिताब जीतने के काफी करीब हैं लेकिन रोहित को इसके लिए अंतिम दो दिनों तक जोरदार प्रतिस्पर्धा से गुजरना होगा।

रोहित अभी चैम्पियनशिप टेबल में तीसरे स्थान पर हैं। उनके साथ एवालांच रेसिंग टीम के चित्तेश मंडूडी भी हैं। इन दोनों के 47-47 अंक हैं। रोहित को इस ट्रैक का अच्छा ज्ञान है और इसी की बदौलत वह आगे निकलने के प्रयास करेंगे। रोहित के लिए बीती दो रेस अच्छी नहीं रही थी, नहीं तो वह एमस्पोर्ट के विष्णु प्रसाद (61 अंक) से आगे निकल गए होते। अब रोहित के लिए खिताब तक की दौड़ थोड़ी मुश्किल जरूर हो गई है लेकिन नामुमकिन नहीं है। जेके यूरे 2018 में भी काफी जोरदार प्रतिस्पर्धा होने की उम्मीद है क्योंकि अश्विन दत्ता ने पूरे सीजन काफी अच्छी ड्राइविंग की है। वह 74 अंकों के साथ चालकों की सूची में सबसे ऊपर हैं लेकिन चेन्नई के कार्तिक थारानी 68 अंकों के साथ उनकी पीछा करते हुए दिख रहे हैं। इसके अलावा मुम्बई के नयन चटर्जी के खाते में 66 अंक हैं और वह भी खिताब की दौड़ में काफी करीब से शामिल हैं।

जेके मोटरस्पोर्ट्स के प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, “मौजूदा सीजन काफी रोमांचक रहा है। यह देखकर अच्छा लग रहा है कि सभी चालक काफी आक्रमकता से खिताब की दौड़ में जुटे हुए हैं। मुझे यकीन है कि इस सप्ताहांत हमें कई चौंकाने वाले परिणाम देखने को मिलेंगे।” बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के अलावा हाई प्रोफाइनल एफआईएम एशिया कप ऑफ रोड रेसिंग (एसीआरआर) का भी आयोजन होगा। यह एफआईएम द्वारा मान्यता प्राप्त इवेंट है और इसमें एशियाई देशों के चालक हिस्सा लेंगे। इस साल एसीआरआर में नेपाल, आस्ट्रेलिया, भारत, श्रीलंका और जापान के चालक शिरकत करते हुए दिखेंगे।

इसके अलावा एसीआरआर में इस साल कई महिला चालक भी हिस्सा ले रही हैं। इनमें भारत की एन जेनिफर, आस्ट्रेलिया की टायला राल्फ, श्रीलंका की सुशमी सोलोंकी और हंसिका अबेसिंघे तथा जापान की कारेन ओगुरे तथा मारिका फुजिवारा शामिल हैं। टू व्हीलर रेसिंग के कायलों के लिए इस साल इस चैम्पियनशिप में काफी कुछ है। इस साल जेके एसबीके 1000 सीसी और जेके एसबीके 600 सीसी कटेगरी की रेस होगी।

बीआईसी में शनिवार और रविवार को रेस के अलावा संगीत और स्टंट का नजारा देखने को मिलेगा। प्रतिस्पर्धी रेसिंग और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्टंटमेन्स के करतबों के अलावा इस सप्ताहांत यूके के गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर टेरी ग्रैंड और लिथुआनिया के अरस गिबिजिया, पंजाबी पॉप सिंगर जेस्मीन सैंडलास अपने करतबों और संगीत से लोगों का मन मोहने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा ट्रैक के करीब लाइव डीजे भी लोगो, जो बिना रुके लोगों का मनोरंजन करता रहेगा।

Home / Sports / Other Sports / Motor Sports : जेकेएनआरसी फिनाले के लिए तैयार है बीआईसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो