Premier Badminton league : बेंगलूरु रैप्टर्स ने चेन्नई स्मैशर्स को 3-2 से हराया

By: Siddharth Rai

Published On:
Jan, 11 2019 01:21 PM IST

  • इस जीत के साथ ही बेंगलुरू ने लीग चरण का अंत तीसरे स्थान के साथ किया है। बेंगलुरू पहले सेमीफाइनल में अंकतालिका में पहले स्थान पर कायम अवध वॉरियर्स से भिड़ेगी।

नई दिल्ली। बेंगलुरू रैप्टर्स ने गुरुवार को यहां श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मैच में चेन्नई स्मैशर्स को 3-2 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बेंगलुरू ने लीग चरण का अंत तीसरे स्थान के साथ किया है। बेंगलुरू पहले सेमीफाइनल में अंकतालिका में पहले स्थान पर कायम अवध वॉरियर्स से भिड़ेगी।

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मौजूदा विजेता हैदराबाद हंटर्स को मुंबई रॉकेट्स की चुनौती मिलेगी। हैदराबाद 24 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है तो वहीं मुंबई 19 अंकों के साथ चौथे स्थान पर। इस मैच से पहले बेंगलुरू के 18 अंक थे, लेकिन इस मैच से हासिल तीन अंक से उसके कुल 21 अंक हो गए और उसने तीसरे स्थान से मुंबई को अपदास्थ किया। शुरू के तीन मैचों की समाप्ति तक बेंगलुरू ने 3-0 की अजेय बढ़त ले अपनी जीत पक्की कर ली थी।

चेन्नई ने शुरुआत अच्छी की थी और पहला मैच अपने नाम किया था। लेकिन अगले मैच में, जो उसका ट्रम्प मैच था, चेन्नई को हार मिली और वह अंक गंवा बैठी। तीसरा मैच बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था जिसे जीतकर उसने दो अंक हासिल किए और चेन्नई की हार सुनिश्चित की।मुकाबले का पहला मैच पुरुष युगल का था जहां बेंगलुरू की मोहम्मद एहसान और हैंड्रा सेतियावान की जोड़ी का सामना चेन्नई के क्रिस एडकॉक और ओर चिन चुंग की जोड़ी से था। चेन्नई की जोड़ी ने यह मैच 14-15, 15-9, 15-11 से जीत एक अंक हासिल कर लिया। अगला मैच पुरुष एकल वर्ग का था। इस मैच में चेन्नई ने अपने स्टार खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप पर दांव खेला और ट्रम्प मैच चुना। वहीं बेंगलुरू ने बी.साई. प्रणीत को कश्यप के खिलाफ उतारा। प्रणीत ने कश्यप को 15-11, 15-12 से मात दी। यह चेन्नई का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। इस लिहाज से चेन्नई ने पहला मैच जीतकर जो एक अंक हासिल किया था वह चला गया और बेंगलुरू 1-0 से आगे हो गई।

अगले मैच में बेंगलुरू के श्रीकांत का सामना चेन्नई के चोंग वेई फेंग से था। श्रीकांत ने सीधे गेमों में 15-10, 15-10 से जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं और इस लिहाज से इस मैच को जीतकर श्रीकांत ने बेंगलुरू को 3-0 से आगे कर अजेय बढ़त दिला दी। अगला मैच महिला एकल वर्ग का था जहां बेंगलुरू की वू ती थ्रांग का सामना चेन्नई की सुंग जी ह्यून से है। ह्यून ने वू को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 15-10, 14-15, 15-10 से मात दे चेन्नई के खाते में एक अंक डाला। इसके बाद मिश्रित युगल के मैच में बेंगलुरू के मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ की जोड़ी का सामना चेन्नई के क्रिस एडकॉक और गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी से था। यहां चेन्नई की जोड़ी ने 15-8, 12-15, 15-4 से जीत हासिल कर अपनी टीम के खाते में एक और अंक डाला। यह दोनों मैच में मिले अंक हालांकि चेन्नई की हार नहीं टाल पाए।

Published On:
Jan, 11 2019 01:21 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।