scriptअजलान शाह कप: भारत ने मलेशिया को 4-2 से हराया, दक्षिण कोरिया के साथ शीर्ष पर काबिज | Azlan Shah Cup: India beat Malaysia 4-2, occupy top position with South Korea | Patrika News

अजलान शाह कप: भारत ने मलेशिया को 4-2 से हराया, दक्षिण कोरिया के साथ शीर्ष पर काबिज

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2019 05:17:41 am

Submitted by:

Anil Kumar

अजलान शाह हॉकी कप में मलेशिया को हराकर भारत दक्षिण कोरिया के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंचा।
इस टूर्नामेंट में भारत की यह दूसरी जीत है।
इससे पहले जापान को 2-0 से हराया था जबकि, दक्षिण कोरिया के साथ मैच 1-1 से ड्रा रहा था।

भारतीय हॉकी टीम

अजलान शाह कप: भारत ने मलेशिया को 4-2 से हराया, दक्षिण कोरिया के साथ शीर्ष पर काबिज

नई दिल्ली। 28वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को भारत ने मेजबान मलेशिया को 4-2 से हरा दिया। इस जीत के बाद भारत सात अंक लेकर संयुक्त रूप से दक्षिण कोरिया के साथ शीर्ष स्थान पर काबिज हो गया है। टूर्नामेंट में भारत की यह दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में एशियाई चैम्पियन जापान को 2-0 से हराया था, जबकि दूसरे मुकाबले में दक्षिण कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला था। बता दें कि कोरिया के भी तीन मैचों में सात अंक हैं। वहीं, मलेशिया और कनाडा के छह-छह अंक हैं।

सुल्तान अजलान शाह हॉकी : अंतिम क्षणों में गोल खाकर जीत से चूका भारत, कोरिया से खेला ड्रॉ

दोनों टीमों के बीच पहला क्वार्टर गोल रहित रहा

बता दें कि पहला क्वार्टर दोनों टीमों के बीच गोल रहित रहा। दोनों टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने आक्रामक प्रदर्शन करते हुए एक के बाद एक तीन गोल दागे। भारतीय टीम की ओर से इस मैच में सुमित ने 17वें, सुमित कुमार ने 27वें, वरुण कुमार ने 37वें और मनदीप सिंह ने 58वें मिनट में गोल किया। मलेशिया के लिए रेजी रहीम ने 21वें और ताजुद्दीन तेंगकु ने 57वें मिनट में गोल किए। दूसरे क्वार्टर में 17वें मिनट में भारत ने सुमित के बेहतरीन मैदानी गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली। हालांकि उसकी यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रह पाई और मलेशिया ने रहीम द्वारा पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल के दम पर मुकाबले में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। इसके बाद 27वें मिनट में सुमित कुमार के मैदानी गोल की बदौलत भारतीय टीम ने 2-1 की बढ़त कायम कर ली और वह हाफ टाइम तक इस स्कोर को कायम रखा। हाफ टाइम के बाद 37वें मिनट में वरुण ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक भारत की बढ़त को 3-1 तक पहुंचा दिया। चौथे और अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से आक्रामक खेलने को मिला। 57वें मिनट में तेंगकु ने मैदानी गोल कर मलेशिया के स्कोर को 2-3 कर दिया। इसके अगले ही मिनट में मनदीप ने गोल कर भारत को 4-2 की शानदार जीत दिला दी।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो