script

Asian Games 2018: स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा होंगे भारतीय एथलीट दल के ध्वजवाहक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2018 02:32:33 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

18वें एशियाई खेलों का आयोजन इसी महीने इंडोनेशिया में किया जाना है। जिसके लिए आज भारत के 572 एथलीटों का दल रवाना हुआ।

neeraj chopra

Asian Games 2018: स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा होंगे भारतीय एथलीट दल के ध्वजवाहक

नई दिल्ली। भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा इस साल आयोजित होने वाले एशियाई खेलों में भारतीय एथलीट दल के ध्वजवाहक होंगे। नीरज ने पिछले महीने ही फिनलैंड में आयोजित सावो खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था। उनके इन बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर उन्हें भारतीय एथलीट दल का ध्वजवाहक बनाया गया। इस बात की पुष्टि करते हुए भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने भारत एथलीट दल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई।

नीरज चोपड़ा की उपलब्धियां-
एशियाई गेम्स 2018 में भारतीय एथलीट दल के ध्वजवाहक बनाए गए नीरज चोपड़ा इस समय भारत के सबसे बड़े भाला फेंक एथलीट है। नीरज ने एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 85.23 मीटर के थ्रो से स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। उन्होंने पोलैंड में 2016 आईएएएफ विश्व अंडर-20 चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था। इससे पहले साल 2014 में दक्षिण कोरिया के आयोजित हुए पिछले एशियाई खेलों में भारत के पूर्व हॉकी कप्तान सरदार सिंह को ध्वजवाहक बनाना गया था।

इंडोनेशिया के रवाना हुई टीम-
एशियाई खेलों में भाग लेने के लिए आज भारतीय एथलीट दल इंडोनेशिया के लिए रवाना हो गई। इस टूर्नामेंट में भारत से कुल 572 एथलीट शामिल हो रहे है। उम्मीद की जा रही है कि भारतीय एथलीट राष्ट्रमंडल खेल 2018 की तरह ही इस टूर्नामेंट में भी बड़ी संख्या में पदकों पर कब्जा जमाने में सफल रहेंगे।

18 अगस्त से 2 सितंबर तक-
एशियन गेम्स 2018 का आयोजन 18 अगस्त से 2 सितंबर तक होगा। इस बार इस टूर्नामेंट में कुल 36 खेल स्पर्धाओं में एथलीट अपना दमखम दिखाएंगे। इन खेल आयोजनों को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और पालेमबैंग में किया जाएगा। भारतीय एथलीटों को रवानगी के मौके पर आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने दल में शामिल सभी एथलीटों को अच्छा प्रदर्शन करने की बधाई दी। इस टूर्नामेंट में भारत को कबड्डी की टीम से काफी उम्मीद होगी, जो अबतक हर बार स्वर्ण पदक जीतने में सफल रही है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो