script

ये हैं उत्‍तर प्रदेश के टॉप 3 सांसद, करोड़पति हैं तीनों एमपी

locationनोएडाPublished: Jan 18, 2019 02:32:34 pm

Submitted by:

sharad asthana

उत्‍तर प्रदेश में पहले नंबर पर आती है सहारनपुर की सीट मतलब राज्‍य के आखिरी जिले की सीट

Election

ये हैं उत्‍तर प्रदेश के टॉप 3 सांसद, करोड़पति हैं तीनों एमपी

नोएडा। इस साल लोकसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर अब उम्‍मीदवारों की भी चर्चा शुरू हो चुकी है। सपा और बसपा का गठबंधन भी हो चुका है। रालोद भी उसका हिस्‍सा बनने को तैयार है। भाजपा के दिग्‍गज भी टिकट की जुगाड़ में लग गए हैं। ऐस में हम आपको बताते हैं उत्‍तर प्रदेश के टॉप 3 सांसदों के बारे में। मतलब उत्‍तर प्रदेश नंबर 1, 2 और 3 लोकसभा सीटों के सांसदों के बारे में।
यह भी पढ़ें

सिपाही ने बाइक सवार ‘बदमाश’ पर तानी रिवॉल्‍वर, जब देखा चेहरा तो कांपने लगे हाथ-पैर- देखें वीडियो

Raghav lakhanpal Sharma
सहारनपुर

उत्‍तर प्रदेश में पहले नंबर पर आती है सहारनपुर की सीट मतलब राज्‍य के आखिरी जिले की सीट। 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा के टिकट पर राघव लखनपाल शर्मा मैदान में थे। राघव लखनपाल शर्मा मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के भतीजे भी हैं। 2014 में पहला लोकसभा चुनाव लड़े राघव लखनपाल शर्मा ने कांग्रेस के दिग्‍गज और उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष इमरान मसूद को शिकस्‍त दी थी। राघव लखनपाल शर्मा को 472999 वोट मिले थे जबक‍ि इमरान मसूद को 407909 वोट मिले थे। चुनाव आयोग को दिए गए ब्‍यौरे के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये है। सांसद राघव लखनपाल ने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी से बीए ऑनर्स करने के बाद दिल्‍ली से ही एमबीए किया था। हथियार के नाम पर उनके पास एक गन और एक रिवाॅल्‍वर है जबक‍ि कोई भी गाड़ी नहीं है।
यह भी पढ़ें

आधी रात को श्‍मशान में जल रही थी चिता और हुआ कुछ ऐसा कि मच गई भगदड़- देखें वीडियो

Tabassum Hasan
कैराना

उत्‍तर प्रदेश की दूसरी नंबर की सीट कैराना है। 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा के टिकट पर हुकुम सिंह ने चुनाव जीता था। उस समय दिए गए ब्‍यौरे के अनुसार उनकी संपत्ति करीब तीन करोड़ रुपये थे। उन्‍होंने सपा के नाहिद हसन को हराया था। पिछले साल फरवरी में हुकुम सिंह के निधन के बाद यहां उपचुनाव हुए थे। उसमें नाहिद हसन की मां तबस्‍सुम हसन चुनाव मैदान में उतरी थी जबक‍ि भाजपा की तरफ से हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह ने चुनाव लड़ा था। रालोद उम्‍मीदवार तबस्‍सुम हसन ने उपचुनाव में मृगांका सिंह को शिकस्‍त दी थी। 2009 के लोकसभा चुनाव में दिए गए ब्‍यौर के अनुसार उनकी संपत्ति कुल डेढ़ करोड़ रुपये है।
यह भी पढ़ें

बसपा के टिकट पर अलीगढ़ से चुनाव लड़ सकता है यह बाहुबली पूर्व विधायक

Sanjeev Baliyan
मुजफ्फरनगर

यूपी में तीसरे नंबर की लाेकसभा सीट है मुजफ्फरनगर। 2014 के लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरनगर से भाजपा के टिकट पर संजीव बालियान मैदान में उतरे थे। उन्‍हें 653391 वोट मिले थे जबक‍ि बसपा के कादिर राणा के पक्ष में 252241 वोट पड़े थे। चुनाव आयोग को दिए ब्‍यौरे के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति करीब एक करोड़ रुपये है। उनके नाम पर एक रिवॉल्‍वर बयौरे में दी गई है। उन्‍होंने पीएचडी की हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो