scriptVIDEO: पांच माह से वेतन नहीं मिलने पर के चालक हड़ताल पर, अब ये चलाएंगे यूपी पुलिस की PCR वैन | up police pcr drivers protest | Patrika News

VIDEO: पांच माह से वेतन नहीं मिलने पर के चालक हड़ताल पर, अब ये चलाएंगे यूपी पुलिस की PCR वैन

locationनोएडाPublished: Jun 26, 2019 04:18:30 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-चालकों और ठेकेदार ने न्यूनतम वेतन न मिलने का भी आरोप लगाया
-एसएसपी ने 43 पीसीआर के सभी 129 निजी चालकों को हटा दिया
-चालकों का आरोप है कि उन्हें छह माह से वेतन नहीं मिला था

pcr

पुलिस विभाग अब इन पीसीआर चालकों की सेवाएं न लेगा खुद चलायेगा पीसीआर

नोएडा। पांच माह से वेतन न मिलने पर सोमवार को पीसीआर ड्राइवर फिर हड़ताल पर चले गए। उनका कहना है कि काम के बदले उन्हें अगर वेतन नहीं मिल रहा है तो फिर गुजारा कैसे होगा। चालकों और ठेकेदार ने न्यूनतम वेतन न मिलने का भी आरोप लगाया। वहीं एसएसपी ने 43 पीसीआर के सभी 129 निजी चालकों को हटा दिया। चालकों का आरोप है कि उन्हें छह माह से वेतन नहीं मिला था। अब पुलिस खुद पीसीआर चलाएगी।
pcr
दरअसल, नोएडा प्राधिकरण ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए नोएडा पुलिस को 43 पीसीआर उपलब्ध कराए थे। इन पीसीआर का संचालन नोएडा शहरी क्षेत्र में होता है। 43 पीसीआर पर कुल 129 प्राइवेट चालक नोएडा प्राधिकरण की तरफ से दिए गए थे। ये चालक तीन शिफ्टों में काम कर रहे थे, लेकिन पिछले दो वर्षों से पीसीआर चालकों को समय से वेतन नहीं मिल रहा था। पीसीआर चालक का कहना है कि जनवरी-2019 से अब तक उन्हें वेतन नहीं मिला है। इससे भीषण आर्थिक समस्या पैदा हो गई है। उनका कहना है कि वेतन के लिए वे लगातार डीएम और एसएसपी से मुलाकात कर गुहार लगाते रहे हैं, लेकिन उन्हें अब तक सिर्फ आश्वासन ही मिला है।
pcr
चालकों के ठेकेदार का कहना है कि प्राधिकरण से उनकी कंपनी का अनुबंध है, लेकिन प्राधिकरण वेतन की रकम एसएसपी को देता है और एसएसपी कार्यालय से ही उसका भुगताने किया जाता है। ठेकेदार का कहना है बीते वर्ष नवंबर में जिलाधिकारी ने इस बात का भरोसा दिया था कि 30 नवंबर तक इस समस्या का समाधान हो जाएगा, लेकिन अब वर्ष-2019 का जून बीतने वाला है। इसका कोई समाधान नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह सभी चालकों का भुगतान कर सकें। कई बार रिमाइंडर भी भेजा गया, लेकिन किसी का कोई जवाब नहीं मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो