scriptपाक के लिए जासूसी के आरोप से बरी हुआ इस सपा सांसद का पीए, दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार | SP MP Munavvar Saleem,s pa free from charges of Spying for pakistan | Patrika News

पाक के लिए जासूसी के आरोप से बरी हुआ इस सपा सांसद का पीए, दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: Sep 23, 2018 03:03:08 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

फरहत ने साल 1996 से ही दिल्ली में कई सांसदों के पीए के तौर पर काम किया था। पुलिस को शक था कि फरहत पाक एजेंसियों को संसद से जुड़ी गोपनीय जानकारियां भेज रहा था।

नोएडा। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार (22 सितंबर) को समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के निजी सचिव फरहत खान को बरी कर दिया। फरहत खान पर साल 2016 में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का आरोप लगाया था। फरहत खान को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा था कि फरहत 20 साल से ज्यादा वक्त से पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था। जासूसी के बदले में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई उसे पैसे दे रही थी।
यह भी पढ़ें

बलात्कार और हत्या के आरोपी को नहीं पकड़ पाई पुलिस तो कर दिया ये ऐलान, मच गई खलबली


फरहत ने साल 1996 से ही दिल्ली में कई सांसदों के पीए के तौर पर काम किया था। पुलिस को शक था कि फरहत पाक एजेंसियों को संसद से जुड़ी गोपनीय जानकारियां भेज रहा था। मध्य प्रदेश के विदिशा के रहने वाले मुनव्वर सलीम को साल 2012 में सपा ने अपने टिकट पर राज्यसभा भेजा था। मुनव्वर सलीम ने निजी सचिव की गिरफ्तारी के बाद मीडिया के सामने सफाई दी थी। उन्होंने कहा था कि फरहत काफी लंबे समय तक मुजफ्फरनगर के दिवंगत सांसद मुनव्वर हसन का पीए रहा था। वहीं से वह मुनव्वर सलीम के संपर्क में आया था।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा नेत्री ने दिया इस्तीफा, महिलाओं को सम्मान न देने का लगाया आरोप


इसके अलावा भी संसदीय जांच और पुलिस वेरिफिकेशन के बाद ही फरहत को नियुक्त किया गया था।आपको बता दे कि मुनव्वर हसन 2004 में मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र से सपा के टिकट पर सांसद चुने गए थे। उनकी पत्नी तबस्सुम हसन इस समय कैराना लोकसभा सीट से रालोद की सांसद हैं। साथ ही उनका बेटा नाहिद हसन कैराना विधानसभा सीट से विधायक है। दिल्ली पुलिस के द्वारा फरहत को गिरफ्तार किए जाने के बाद सांसद ने कहा था कि उनका इस मामले से कोई लेनादेना नहीं है। अगर जासूसी के मामले में उनके खिलाफ जरा सा सबूत भी पुलिस ने पेश कर दिया तो वह परिवार सहित आत्महत्या कर लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो