scriptएल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट में नहीं मिलेगी हाजिरी माफी, चार्जशीट में लिखी गई ये गंभीर बातें | snake venom case noida police files chargesheet against youtuber elvish yadav | Patrika News
नोएडा

एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट में नहीं मिलेगी हाजिरी माफी, चार्जशीट में लिखी गई ये गंभीर बातें

Youtuber Elvish Yadav: यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलों का अंत नहीं हुआ है। सांपों के जहर की तस्करी और रेव पार्टी मामले में अब नोएडा पुलिस ने 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है।

नोएडाApr 08, 2024 / 04:55 pm

Aman Pandey

snake venom case noida police files chargesheet against youtuber elvish yadav
Youtuber Elvish Yadav: यूट्यूबर एल्विश यादव और उसके 8 सहयोगियों के खिलाफ नोएडा पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में तमाम आरोपों को सिद्ध करने के लिए पुलिस ने साक्ष्य होने की बात की है। इन साक्ष्यों में चाहे तो इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस हों, एफएसएल रिपोर्ट हो या फिर 24 गवाहों के दर्ज बयान हों, सबका जिक्र 1,200 पन्ने की चार्जशीट में है।
कोर्ट सोमवार को एल्विश यादव सहित 8 अन्य सहयोगियों के खिलाफ चार्जशीट का संज्ञान लेगा। चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद कोर्ट सभी आरोपियों पर चार्ज फ्रेम करेगा और उसके बाद मामले की सुनवाई शुरू होगी। चार्ज फ्रेम होने के साथ-साथ सभी आरोपियों को नोटिस भेजा जाएगा, जिसके जारी होने के बाद हर तारीख पर एल्विश यादव और अन्य सहयोगियों को कोर्ट पहुंचना होगा।
पुलिस पहले ही एल्विश समेत दो अन्य लोगों के फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज चुकी है। शक है कि तीनों फोन से कई जरूरी चैट और वीडियो डिलीट किए गए हैं। इनको रिकवर करने के लिए उन्हें गाजियाबाद की निवाणी स्थित फॉरेंसिक लैब भेजा गया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक डिलीट वीडियो और चैट में रेव पार्टी और सांपों के जहर से जुड़े कई वीडियो और बातें शामिल थीं, जिनके रिकवर हो जाने से पुलिस की चार्जशीट को और भी बल मिलेगा। साथ ही आरोपियों पर दर्ज किए गए वन्य जीव संरक्षण मामले को भी पुलिस पुख्ता कर सकेगी।
गौरतलब है कि बीते साल पीपुल्स फॉर एनिमल संस्था के पदाधिकारी ने एल्विश यादव और उसके साथियों पर सांपों के जहर का इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए सेक्टर-49 थाने में केस दर्ज कराया था। पुलिस ने जब पार्टी वाली जगह पर रेड की थी तो पांच सेपेरों के पास से कोबरा समेत नौ सांप और 20 एमएल जहर मिला था। सभी को जेल भेज दिया गया था।
इसके बाद संस्था के पदाधिकारी का एक ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें मुख्य आरोपी राहुल संस्था के पदाधिकारी से बात कर रहा है। इसमें राहुल कह रहा है कि वह एल्विश की ओर से आयोजित होने वाली पार्टियों में शामिल हो चुका है। राहुल पार्टियों में अपने अन्य सपेरे दोस्तों के साथ गया था। हालांकि, बाद में सभी को जमानत मिल गई थी।
यह भी पढ़ें

वरुण गांधी अलग से चुनाव लड़ेंगे? BJP नेता मेनका गांधी का बड़ा दावा

पुलिस टीम ने एल्विश यादव के कॉल डिटेल और सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला, जब उसके खिलाफ नोएडा पुलिस को पर्याप्त सबूत मिल गए तो पुलिस ने उसे नोटिस देकर पूछताछ के लिए दोबारा बुलाया। पूछताछ के बाद उसे नोएडा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। वह पांच दिन तक जेल में रहा। होली के पहले उसे मामले में जमानत मिल गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो