scriptएशिया कप पर सटोरियों की नजर, लग रहे हैं करोड़ों के दाव | satta matka kya hai | Patrika News

एशिया कप पर सटोरियों की नजर, लग रहे हैं करोड़ों के दाव

locationनोएडाPublished: Sep 20, 2018 04:54:52 pm

Submitted by:

virendra sharma

एशिया कप पर सटोरियों की नजर

satta

एशिया कप पर सटोरियों की नजर, लग रहे हैं करोड़ों के दाव

नोएडा. एशिया कप क्रिकेट में भारत-पकिस्तान मैच दौरान आॅनलाइन सट्टा लगाते हुए मुजफ्फरनगर पुलिस ने 5 सटोरयिों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से लैपटॉप, एलईडी, प्रिंटर, मोबाइल 9 लाख 49 हज़ार और 500 रुपये बरामद किए है। एशिया कप को लेकर सटोरियों वेस्ट यूपी में एक्टिव है। यहां करोड़ों का सट्टा एशिया कप के दौरान होने वाले मैच में लगाया जा रहा है। मैच के दौरान सटोरियों की बल्ले-बल्ले हो रही है। उधर, पुलिस भी सटोरियों पर नजर टिकाए हुए है।
यह भी पढ़ेंं: भारत पाकिस्तान के बीच हुए मैच में लगा सट्टा, सटोरियो हुए मालामाल

पकड़े गए सटोरियों ने खुलासा किया है कि एशिया कप पर रोजना लाखों का दाव लग रहा है। वेस्ट यूपी के मुजफ्फरनगर के अलावा गाजियाबाद, गौतमबुद्धगनर, मेरठ, सहारनपुर समेत अन्य जिलों में भी सट्टा लगाया जा रहा है। मैच के दौरान लाखों के दाव लगाए जाते है। एशिया कप में अहम मुकाबले शुरू हो गए है। ऐसे में सटोरियों की नजर टिक गई है। सटोरियों की माने तो रोजाना होने वाले मैच में दाव लगाए जा रहे है।
बढ़ रहा है सट्टा

ऑनलाइन सट्टे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। यह वेस्ट यूपी में तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। यहां के मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर समेत कई जिलों में खेला जा रहा है। आरोप है कि यह कारोबार पुलिस की सरपरस्ती में चल रहा है। मेरठ के टीपीनगर थाना पुलिस ने अगस्त माह में वेदव्यासपुरी कालोनी में छापा मारकर ऑनलाइन कैसिनो का भंड़ाफोड़ किया था। मौके से पुलिस ने कैसिनो में ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले 11 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए लोग बड़े घरों से भी हैं। इनके पास से पुलिस ने 18 मोबाइल, 12 कंप्यूटर, आठ बाइक, 30 हजार रुपये बरामद किए हैं। सभी पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।
होता है मोटा मुनाफा

मेरठ में पकड़े गए सटोरियों ने बताया था कि उन्हें एक के बदले दस गुना रुपये मिलते थे। इसकी वजह से वे लोग पहले ही काफी रुपये कमा चुके है। सट्टा में एक रुपया लगाते थे और तने पर 10 रुपये मिलते थे। यहीं वजह है कि बड़ी संख्या में लोग सट्टा में लिप्त होते जा रहे है। उधर पुलिस भी लगातार ऐसे लोगों पर शिकंजा कस रही है।

ऐसे लगता है क्रिकेट पर सट्टा

बुकी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि क्रिकेट मैच में अधिक सट्टा लगाया जाता है। भारत और पाकिस्तान के बीच में मैच हो तो बात ही कुछ ओर होती है। जीत का भाव 10/40। यहां 10 औरं 40 का मतलब भारत की जीत पट 10 और पाकिस्तान किए जीत पर 40 रुपये का भाव है। सट्टा बाजार मे कमजोर टीम का भाव ज्यादा होता है, जबकि कमजोर टीम का कम।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो