script

Satta Matka क्या है, लोग कैसे खेलते हैं ये खेल, देखें वीडियो

locationनोएडाPublished: Sep 03, 2018 02:23:11 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

satta matka क्या है, सट्टा मटका एक प्रकार का खेल है, यह एक प्रकार का क्राइम है।
 

नोएडा। सट्टा मटका एक प्रकार का खेल है, जिसमें नंबरों के आधार पर पैसा लगाया जाता है। जिसकी शुरुआत बहुत पहले अमरीका के न्यूयॉर्क शहर से हुई थी। भारत में इसकी शुरुआत मुंबई से हुई। अब यह पूरे देश में फैल चुका है। 1960 में इसके नियमों में बदलाव हुआ है। सट्टा मटका भी एक प्रकार का जुआ है। इसको खेलना गैरकानूनी। यह एक प्रकार का क्राइम है। आज के समय में खेलों को लेकर सट्टा लगाने की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। खासकर युवाओं में पैसा कमाने के उद्देश्य से इसकी ओर झुकाव बढ़ता जा रहा है, जो चिंता का विषय है। अब तक कई क्रिकेटरों पर भी सट्टे को लेकर फिक्सिंग के आरोप लग चुके हैं।
यह भी पढ़ें

Online satta: दस गुना पाने के लिए सट्टा लगा रहे थे रईसजादे, देखकर दंग रह गर्इ पुलिस


प्राप्त जानकारी के मुताबिक सट्टा मटका में जिस व्यक्ति का नंबर खुलता है, उसको लगाए गए पैसे का कई गुना पैसा मिलता है। लोग इसे रातों-रात अमीर बनने का धंधा भी कहते हैं तो कुछ लोग इसे बिजनेस मानते हैं। आजकल लोगों ने सट्टा खेलने के लिए ऑनलाइन नंबरों को सर्च करना शुरु कर दिया है। अधिकांश लोग लगभग शाम के 5 बजे के बाद ऑनलाइन सट्टे के नंबरों को खोजना शुरु कर देते हैं। इस तरह से यह खेल लोगों के बीच अपनी जड़े जमाता जा रहा है।
यह भी पढ़ें

satta king: सट्टे का नंबर नहीं देने पर मासूम की बेरहमी से सिर काट कर हत्या


इस खेल के ऑनलाइन बढ़ते हुए चलन से पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई हैं, क्योंकि ऑनलाइन सट्टा खेलने वाले लोगों को पकड़ना पुलिस के लिए एक चुनौती है। हालांकि जहां यह खेल ऑफलाइन खेला जाता है वहां पुलिस सूचना मिलते ही तुरंत छापेमारी कर इसे बंद करा देती है। सट्टा मटका खेल के बारे में बताया जाता है कि इसके अंतर्गत 0 से लेकर 9 नंबर तक के अंकों में से कई तीन अंक चुनकर उन पर पैसा लगाया जाता है।
यह भी देखें-सट्टे के बढ़ते प्रभाव पर लोगों ने जाहिर की चिंता

यह भी पढ़ें

Satta King Online-सट्टा किंग ऑनलाइन की ओर लोगों का बढ़ रहा रुझान, रोज इस टाइम से सर्च करना हो जाता है शुरु

पैसा लगाए गए नंबरों में से जो नंबर खुलता है उस नंबर पर लगाए गए पैसे का 10 गुना पैसा संबंधित व्यक्ति को मिलता है। इस खेल के लिए जिन नंबरों पर लोग पैसा लगाते हैं उनको एक ट्रिक के जरिए अंदाज के तहत निकालते हैं। इसमें लोग नंबर को इस तरह से निकालते हैं कि आज ये नंबर खुला है तो कल ये नंबर खुल सकता है। कई देशों में सट्टा खेलना गैरकानूनी नहीं है, वहां बाकायदा सट्टे के बड़े-बड़े मार्केट हैं। वहां लोगों को सट्टे के बारे ट्रिक के जरिए नंबर निकालना भी बताया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो