scriptभीम आर्मी में फूट की बड़ी वजह बनी यह, चंद्रशेखर और उनकी मां पर लगाए गंभीर आरोप | ravi gautam statement on bheem army chandrashekhar and his mother | Patrika News

भीम आर्मी में फूट की बड़ी वजह बनी यह, चंद्रशेखर और उनकी मां पर लगाए गंभीर आरोप

locationनोएडाPublished: Oct 03, 2018 04:22:04 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

चंद्रशेखर और उनकी मां पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। ये आरोप और किसी ने नहीं बल्कि उनके ही साथी और ने लगाए हैं।

chandrashekhar

भीम आर्मी में फूट की बड़ी वजह बनी यह, चंद्रशेखर और उनकी मां पर लगाए गंभीर आरोप

सहारनपुर। जेल से रिहा होने के बाद भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। रिहा होते ही उन्होंने मायावती को बुआ कहा था तो इसके बाद मायावती ने इस पर पलटवार करते हुए कहा था कि वह किसी की बुआ नहीं हैं। इसके बाद से लगातार यह भी चर्चाएं हैं कि चंद्रशेखर अगामी लोकसभा चुनाव में बसपा और खासकर विपक्ष का साथ दे सकते हैं।
यह भी पढ़ें

इन 5 ‘योद्धाओं’ के सहारे BJP ने 2019 लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने का बनाया प्लान

कारण, चंद्रशेखर यह ऐलान कर चुके हैं कि भाजपा को हराने के लिए वह लगातार काम करेंगे। वहीं इसके बाद से बताया जा रहा है कि वह विपक्षी पार्टी के नेताओं के संपर्क में भी हैं। लेकिन अब इस बीच उन पर और उनकी मां पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। ये आरोप और किसी ने नहीं बल्कि चंद्रशेखर के ही साथी और ने लगाए हैं।
यह भी पढ़ें

BJP के खिलाफ यहां लोगों ने फूंका बिगुल, बोले- हम करेंगे 2019 चुनाव में सरकार की कब्र खोदने का काम

दरअसल, हाल ही में भीम आर्मी के लाखों रुपये के चंदे के हिसाब-किताब को लेकर एक ऑडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद अब युवा शक्ति दल के संस्थापक एंव राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि गौतम खुल कर सामने आ गए हैं। जिन्होंने दावा किया है कि 21 मई को दिल्ली में हुए प्रदर्शन के बाद विनय रतन, कमल वालिया और चंद्रशेखर की मां को हजारों रुपये दिए गए थे। उन्होंने कहा है कि भीम आर्मी के चंदे में जुड़े एक-एक पैसे का लिखित हिसाब चंद्रशेखर को सौंपा गया था, मगर अब वह राजनीति कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

मुसलमानों के धर्म परिवर्तन पर घिरा जिला प्रशासन तो दिया चौंकाने वाला बयान

दरअसल, गाजियाबाद के रहने वाले रवि कुमार गौतम ने एक न्यूजपेपर से फोन पर बातचीत करते हुए कहा कि चंद्रशेखर बार-बार चंदे के रूपयों का हिसाब मांग रहे हैं, जबकि मैंने उन्हें एक-एक पाई का हिसाब दिया। उन्होंने कहा कि गत 21 मई को सरकार के खिलाफ दिल्ली में हुए प्रदर्शन के लिए भी समाज से जोड़े गए धन का पूरा हिसाब मौजूद है। 22 मई को मैंने 1 लाख रुपये भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन और 30 हजार रुपये जिलाध्यक्ष कमल वालिया को दिए थे। इसके अलावा करीब 30 से 40 हजार रुपये चंद्रशेखर की माताजी को भी दिए। इतना ही नहीं, चंद्रशेखर के करीबी महक सिंह भी उनसे 30 हजार रुपये ले गए थे।
यह भी पढ़ें

एप्पल मैनेजर की हत्या के बाद यूपी पुलिस के ‘प्रशांत चौधरी’ ने फेसबुक पर शेयर की पोस्ट

रवि गौतम ने कहा कि चंदे के इसी पैसे से शब्बीरपुर में अनुसूचित समाज के लोगों के लिए अनाज भेजा भी गया था और मुकदमा लड़ने के लिए वकील को भी 1 लाख रुपये दिए थे। चंदे के एक-एक पैसे का पूरा हिसाब संजीव कुमार, विजय तथा नरेश के पास मौजूद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो