scriptइस कांग्रेसी नेता को चुनाव लड़े बिना ही मिल गए थे हजारों वोट, राहुल गांधी को दिया था ‘धोखा’ | ramesh chand tomar story of 2014 lok sabha election | Patrika News

इस कांग्रेसी नेता को चुनाव लड़े बिना ही मिल गए थे हजारों वोट, राहुल गांधी को दिया था ‘धोखा’

locationनोएडाPublished: Feb 13, 2019 03:28:17 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

एक कांग्रेसी नेता के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें चुुनाव लड़े बिना ही हजारों वोट मिल गए थे।

rahul gandhi

इस कांग्रेसी नेता को चुनाव लड़े बिना ही मिल गए थे हजारों वोट, राहुल गांधी को दिया था ‘धोखा’

नोएडा। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जहां एक तरफ भाजपा के नेता और कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर पार्टी के कार्यों का बखान कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टी हर हाल में इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को परास्त करने के लिए प्लानिंग कर रही हैं।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए तिगड़ी बना रही ऐसा प्लान, यूपी से आउट हो जाएगी बीजेपी!

चुनाव से पहले नेताओं द्वारा पार्टी बदलने के खेल को हर कोई अब बखूबी समझता है। कई बार ऐसा होता है कि चुनाव से कुछ समय पहले ही नेता पार्टी बदल लेते हैं। ऐसे ही एक कांग्रेसी नेता के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें चुुनाव लड़े बिना ही हजारों वोट मिल गए थे। इतना ही नहीं, इन नेता पर उस समय कांग्रेस को धोखा देना का भी खूब आरोप लगा था।
यह भी पढ़ें

अखिलेश को रोके जाने पर जब सपाइयों ने योगी का पुतला फूंका आैर लगाए ऐसे नारे तो चुपके से खिसक लिए भाजपाई, देखें वीडियो

दरअसल, हम बात कर रहे हैं भाजपा से गाजियाबाद से चार बार सांसद रहे प्रोफेसर रमेश चंद तोमर की। वह10वीं, 11वीं, 12वीं और 13वीं लोकसभा में गाजियाबाद से सांसद रह चुके हैं। 2009 में राजनाथ सिंह को भाजपा की तरफ से लोकसभा चुनाव में गाजियाबाद से टिकट दे दिया गया था। जिसके चलते रमेश चंद को टिकट नहीं मिल सका था। इससे नाराजा होकर उन्होंने भाजपा का दामन छोड़ कर कांग्रेस ज्‍वाइन कर ली था।
ramesh chand tomar
जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें 2009 में गौतमबुद्ध नगर से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया, हालांकि वह हार गए। फिर बाद कांग्रेस से उन्‍हें 2014 लोकसभा में गौतमबुद्ध नगर से ही टिकट दिया। यहां उनके लिए प्रचार भी जोरों से किया गया। लेकिन वोटिंग से ठीक तीन दिन पहले ही वह भाजपा के पाले में खड़े नजर आए। कारण, मतदान से तीन दिन पहले गाजियाबाद के इंदिरापुरम में हुई नरेंद्र मोदी की रैली में वह शामिल हुए और भाजपा का दामन थाम लिया।
यह भी पढ़ें

जानिए कौन हैं अखिलेश यादव को रोकने वाले एडीएम वैभव मिश्र, ड्यूटी के लिए भाजपाइयों से भी भिड़ चुके हैं

इसके चलते कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा था। वहीं उस समय नामांकन वापस लेने की तारीख भी निकल चुकी थी। जिसके बाद चर्चा का बाजार गर्मा गया था और कांग्रेस के पास भी कोई दूसरा प्रत्याशी उतारने का मौका नहीं था। वहीं 2014 लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद गौतमबुद्ध नगर से भाजपा के डॉ. महेश शर्मा को 599702 वोट मिले, जबकि रमेश चंद तोमर के नाम पर भी 12727 वोट पड़े थे। जिसके बाद यह खूब जोरों से चर्चा हुई कि एक तरह से कांग्रेस की तरफ से चुनाव न लड़ते हुए भी रमेश चंद तोमार को 12 हजार से अधिक वोट मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो