script

पार्क में नमाज पर लगी रोक तो विपक्षी पार्टियों ने योगी सरकार पर साधा निशाना, पढ़ें किसने क्या कहा

locationनोएडाPublished: Dec 29, 2018 03:52:44 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

एक तरफ लोग पार्क में नमाज पढ़ने की अनुमति प्रशासन से लेने की बात कह रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अब राजनीतिक पार्टियां भी इसमें कूद पड़ी हैं।

CM yogi

CM yogi

नोएडा। सेक्टर-58 के पार्क में नमाज पर लगी रोक के बाद मामले ने सियासी रूप ले लिया है। जहां एक तरफ लोग पार्क में नमाज पढ़ने की अनुमति प्रशासन से लेने की बात कह रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अब राजनीतिक पार्टियां भी इसमें कूद पड़ी हैं और योगी सरकार को घेरने में लगी हैं। दरअसल, पार्क में नमाज पढ़ने पर रोक लगाते हुए प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया। जिसके बाद शुक्रवार को सेक्टर 58 पार्क पर पुलिस का पहरा रहा।
यह भी पढ़ें

सेक्टर-58 में नहीं, बाकी पार्कों में हुई नमाज तो अधिकारियों ने दिए ‘हैरान’ करने वाले बयान

साथ ही पार्क में प्राधिकरण द्वारा पानी भी भर दिया गया। जिसके चलते लोगों ने सेक्टर60 स्थित भूरे शाह की दरगाह पर जाकर नमाज अदा की। इस पूरे मामले में विपक्षी पार्टी के नेता लगातार प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए सरकार पर निशाना साध रहे हैं। देखें किस पार्टी नेता ने क्या कहा-
नमाज उपलब्ध कराने को प्राधिरकण को लिखेंगे पत्र : कांग्रेस

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ महेंद्र नागर ने कहा कि अगर नमाज पढ़ने पर रोक लगाई जा रही है तो प्रशासन को चाहिए कि वह उसका विकल्प बताएं। इस संबंध में प्राधिकरण के अधिकारियों से बातचीत हुई है और भविष्य में नमाज उपलब्ध कराने के लिए पत्र भी लिखा जाएगा।
यह भी पढ़ें

पार्क में नमाज की अनुमति कभी मांगी ही नहीं, हमने दी भी नहीं, आगे कभी देंगे नहीं: नोएडा प्राधिकरण

सरकारी अफसरों का इस्तेमाल कर रही प्रदेश सरकार: सपा

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने कहा कि प्रदेश सरकार सरकारी अफसरों का इस्तेमाल कर जनता का ध्यान भटकरा रही है। सरकार ने अब तक किसततना काम किया जनता को बताएं। अगर कुछ समय के लिए नमाज पढ़ी जा रही है तो दिक्कत नहीं होनी चाहिए।
सभी को नियमों का पालन करना चाहिए : नोएडा विधायक

इस मामले पर बात करते हुए नोएडा विधायक पंकज सिंह ने कहा कि सभी को नियमों का पालन करना चाहिए। हालांकि दूसरे लोगों की सहूलियत के लिए भी ध्यान देने की जरुरत है ताकि किसी को परेशानी न उठानी पड़े। इसके लिए संबधित अधिकारी देख रहे हैं।
यह भी पढ़ें

पार्क में लगी रोक तो यहां जाकर मुसलमानों ने पढ़ी जुम्मे की नमाज, देखें वीडियो

मामला प्रशासन का है, हमारा कोई दखल नहीं : हिंदू यूवा वाहिनी

वहीं हिंदू यूवा वाहिनी के मेरठ मंडल प्रभारी विवेक सिंह ने कहा कि ये मामला प्रशासन से जुड़ा है। यदि किसी और पार्कों में नमाज हो रही है और वहां के लोगों को कोई आपत्ति है तो उन्हें इसकी शिकायत प्रशासन व पुलिस से करनी चाहिए। हिंदू यूवा वाहिनी का इसमें कोई दखल नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो