scriptअपने स्टूडेंट से दुष्कर्म का आरोपी आईआईटी का असिस्टेंट प्रोफेसर चढ़ा पुलिस के हत्थे | police arrested rape accused professor of IIT Jodhpur | Patrika News

अपने स्टूडेंट से दुष्कर्म का आरोपी आईआईटी का असिस्टेंट प्रोफेसर चढ़ा पुलिस के हत्थे

locationनोएडाPublished: Jun 08, 2019 08:29:35 pm

Submitted by:

Iftekhar

स्टूडेंट से दुष्कर्म का आरोपी आईआईटी का असिस्टेंट प्रोफेसर गिरफ्तार
नोएडा में गेल के गेस्ट हाउस में बुलाकर रेप करने का है आरोप
एसपी सिटी सुधा सिंह ने मामले को बताया संगीन

Rape accuse

अपने स्टूडेंट से दुष्कर्म का आरोपी आईआईटी का असिस्टेंट प्रोफेसर चढ़ा पुलिस के हत्थे

नोएडा. आईआईटी जोधपुर के असिस्टेंट प्रोफेसर विवेक विजयवर्गीय को शनिवार को कोतवाली सेक्टर-20 की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनपर अपने पूर्व स्टूडेंट के साथ दुष्कर्म करने का आरोप है। आरोप है कि इस प्रोफेसर ने अपने पूर्व महिला स्टुडेंट को नौकरी दिलाने के बहाने सेक्टर-16 स्थित गेल के गेस्ट हाउस में बुला कर उसके साथ रेप किया था।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी के इस मंत्री के पूर्व सलाहकार को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चौंकाने वाली है वजह

मूल रूप से राजस्थान निवासी महिला ने आरोप लगाया था कि मुझे नौकरी के बाबत डिस्कशन के लिए बुलाया गया और इसके बाद रेप किया। पीड़ित महिला ने कोतवाली सेक्टर-20 में एफआईआर दर्ज कराई थी। वह वर्ष-2000 से विवेक विजयवर्गीय उस वक्त से परिचित थी, जब वह उसे गणित पढ़ाता था। वर्ष-2011 में वह तीन माह तक आईआईटी जोधपुर में विवेक के साथ काम भी किया। वह काफी दिनों से नौकरी की तलाश कर रही थी। करीब चार माह पहले उसने विवेक विजयवर्गीय को अपना बायोडाटा ई-मेल के जरिए भेजा था।

यह भी पढ़ें- नशीली दवा न देने पर दुकानदार पर जानलेवा हमला, शिकायत दर्ज कराने गए परिजनों को पुलिस ने धमकाकर भगाया

महिला का कहना है कि पांच जून की शाम को विवेक ने फोन कर जानकारी दी कि वह छह जून की सुबह नोएडा के सेक्टर-16ए स्थित गेल ऑफिस में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे हैं। उसने मुझे भी नौकरी के बाबत डिस्कशन के लिए बुलाया। मैं सुबह करीब सवा 11 बजे गेल आफिस पहुंच गई। सूचना देने पर उसने मुझे कमरा नंबर-7 में बुला लिया। महिला का आरोप है कि कमरे में पहुंचने के बाद विवेक ने नौकरी के बदले कीमत मांगी। बातचीत में उसने शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाने लगा। जब महिला ने इनकार किया और उसे धक्का दिया तो उसने महिला को धकाक देकर गिरा दिया और फिर उसके कपड़े फाड़ दिए। महिला ने बताया कि मैं उसके चंगुल से बच नहीं सकी और उसने मेरे साथ दुष्कर्म किया। इज्जत लूटने के बाद वह जैसे ही बाथरूम में गया तो मैं तेजी से ऑफिस के रिसेप्शन पर गई और अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। इसके बाद रिसेप्शनिस्ट ने तुरंत पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें- दिल्ली के तीन बड़े व्यापारी कार समेत गंग नहर में समाए, चौथे दिन इस हाल में निकाले गए

एसपी सिटी सुधा सिंह ने बताया कि मामला संगीन था। इसकी जांच के लिए अलग से टीम बनाई गई थी। टीम ने घटना के दो दिन के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो