scriptयुवा पीढी को इस लत के कारोबार में धकेल रही थी नूरी और मोनिका, सुनकर पुलिस भी रह गई दंग | noida police arrested by 5 criminal | Patrika News

युवा पीढी को इस लत के कारोबार में धकेल रही थी नूरी और मोनिका, सुनकर पुलिस भी रह गई दंग

locationनोएडाPublished: Oct 17, 2018 08:16:43 pm

Submitted by:

virendra sharma

पुलिस भी लगातार इस तरह के कारोबार करने वालों पर नकेल कस रही है।

ssp

युवा पीढी को इस लत के कारोबार में धकेल रही थी नूरी और मोनिका, सुनकर पुलिस भी रह गई दंग

नोएडा. उत्तर प्रदेश के हाईटेक जिले में तेजी के साथ नशे का कारोबार बढ़ता जा रहा है। युवा गांजा और शराब की तस्करी करने में लगे है। समय के साथ में इस कारोबार में महिलाएं भी शामिल होने लगी है। पुलिस भी लगातार इस तरह के कारोबार करने वालों पर नकेल कस रही है। नोएडा पुलिस ने ऐसे गिरोह को अरेस्ट किया है, जो शहर में शराब और गांजा की सप्लाई करता है। इस गिरोह का संचालन महिला करती थी। नशे के कारोबार में काफी चर्चित मानी जाती रही है। ये पहले भी जेल जा चुकी है। गैंग सरगना की सरगना समेत पुलिस ने 2 महिला और 3 पुरुषों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक महिला दिल्ली से अवैध शराब की सप्लाई करती है। दिल्ली की इस शराब को नेाएडा की एक महिला खरीदकर बेचती है। सूचना मिलने पर पुलिस अलर्ट हो गई। नूरी समेत 5 शराब तस्करों को सेक्टर 20 कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनकी पहचान मंजू बेगम, नूरी, सब्बीर, ओम और मोहित के रूप में हुई है। ये सभी हरौला के रहने वाले है। इस गिरोह के सदस्य बेहद ही शातिर किस्म के अवैध नशे के कारोबारी थे। शहर में जगह—जगह ठिकाना बना कर अवैध नशीले पदार्थों की सप्लाई कर रहे थे। पुलिस ने इनके पास से 1.50 लाख रुपये और 8 किलो अवैध गांजा बरामद किया है।
एसएसपी डॉक्टर अजयपाल शर्मा ने पूछताछ के दौरान बताया कि सिकंदर और मंजू दिल्ली के जामा मस्जिद लाल किले के पास से अवैध मादक पदार्थ खरीद कर लाते थे। ये दोनों को दे देती थी। उसके बाद नूरी और अन्य लोगों को अलग अलग ठिकानों पर बेच दिया करती थी। मोबाइल के जरिये अपना जाल बिछा रखा था। अधिकतर इनके ग्राहक छात्र होते थे। साथ ही ये रिक्शे, टेम्पो वालों को नशीला पदार्थ बेचा करते थी। इनके पास से कुछ अपराधी भी नशीले पदार्थ खरीदा करते थे। ये लोग गाँजे की पुड़िया के रेट 50 रुपये से 220 रुपये तक रखा करते थे। दिल्ली पुलिस भी जानकारी कर रही है कि ये किन लोगों से मादक पदार्थ खरीदा करते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो