scriptपार्क में नमाज की अनुमति कभी मांगी ही नहीं, हमने दी भी नहीं, आगे कभी देंगे नहीं: नोएडा प्राधिकरण | noida authority said no permission will be provide for namaz in park | Patrika News

पार्क में नमाज की अनुमति कभी मांगी ही नहीं, हमने दी भी नहीं, आगे कभी देंगे नहीं: नोएडा प्राधिकरण

locationनोएडाPublished: Dec 28, 2018 02:51:35 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

प्राधिकरण के उद्यान विभाग ने स्पष्ट कहा कि सेक्टर-58 के पार्क में नमाज पढ़ने की अनुमति न तो मांगी गई है और न ही हमने कभी दी। आगे भी पार्क में नमाज पढ़ने की अनुमति नहीं जाएगी।

namaz

पार्क में नमाज की अनुमति कभी मांगी ही नहीं, हमने दी भी नहीं, आगे कभी नहीं देंगे: नोएडा प्राधिकरण

नोएडा। सेक्टर-58 बी-ब्लॉक पार्क में नमाज पढ़ने का मुद्दा पिछले कुछ दिनों से सु्खियों में बना हुआ है। जहां एक तरफ नमाज अदा कराने वाले प्रशासन से अनुमति लेने की बात कह रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अधिकारियों ने यह साफ कर दिया है कि पार्क में नमाज नहीं पढ़ने दी जाएगी। इसको लेकर शुक्रवार को पार्क के आसपास पुलिस बल तैनात रहा, जबकि नोएडा प्राधिकरण द्वारा नियमित प्रक्रिया का हवाला देते हुए पार्क में पानी भर दिया गया।
यह भी पढ़ें

पांच साल तक खुद सोता रहा नोएडा प्रशासन, अब ऐसा क्या हुआ कि नींद से जागे

इस पर प्राधिकरण के उद्यान विभाग ने स्पष्ट कहा कि सेक्टर-58 के पार्क में नमाज पढ़ने की अनुमति न तो मांगी गई है और न ही हमने कभी दी। आगे भी पार्क में नमाज पढ़ने की अनुमति नहीं जाएगी।
पत्रिका ने उद्यान विभाग के उपनिदेशक महेंद्र प्रकाश से पूछे सवाल तो मिले ये जवाब-

सवाल: पार्क में नमाज पढ़ने की 2013 और 2015 में अनुमति मांगी गई तो उस पर प्राधिकरण ने क्या संज्ञान लिया?
उत्तर- नमाज पढ़ रहे लोगों ने प्राधिकरण से कभी भी अनुमति नहीं मांगी। अगर 2013 और 2015 में अनुमति के लिए कोई पत्र दिया भी गया हो तो मुझे उसकी जानकारी नहीं। मैंने 2016 में यहां पद संभाला है।
सवाल- पार्क में नमाज पढ़ने की अनुमति क्यों नहीं दी जा सकती?

उत्तर- प्राधिकरण की पॉलिसी के तहत की नमाज में अनुमति नहीं देने की बात कही गई है। कारण, पॉलिसी के मुताबिक पार्क या किसी भी प्राधिकरण की प्रॉपर्टी पर शादी या अन्य कार्यक्रम के लिए ही अनुमति प्रदान की जा सकती है। नमाज के लिए नहीं।
सवाल- क्या पार्क में नियमित रूप से पानी डालने का कार्य किया जा रहा था?

उत्तर- शुक्रवार को पार्क में पानी डाला गया है। ये नियमित रूप से ही किया जा रहा है। हालांकि पार्क में जानवर व बच्चों के खेलने के कारण पार्क की घास कुछ जगह पर खराब हो गई है। जिसके लिए ही पानी डाला गया है।
सवाल- आगे क्या करने की योजना है?

उत्तर- पार्क के मेंटिनेंस का ध्यान रखा जा रहा है। इसको अच्छा बनाया जाएगा ताकि आसपास के लोगों को सुविधा मिल सके। वहीं पार्क साफ व स्वच्छ होने के चलते इलाके की भी खूबसूरती बढ़ती है।

ट्रेंडिंग वीडियो