गजब: JEE Main में इन्होंने किया यूपी टॉप, हासिल किए 99.99 परसेंट मार्क्स

By: Rahul Chauhan

|

Published: 12 Sep 2020, 04:37 PM IST

Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

नोएडा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने शुक्रवार देर रात को जेईई मेंस 2020 का परिमाण घोषित कर दिया। बता दें कि इस परीक्षा में नोएडा के एल गोकुलनाथ नें 99.99 परसेंटाइल हासिल कर के ना सिर्फ अपने माता-पिता का बल्कि अपने प्रदेश का नाम भी रोशन किया है। बता दें कि एल गोकुलनाथ उत्तर प्रदेश का टॉपर हैं। एल गोकुलनाथ की इस कामयाबी पर उनके परिवार, पड़ोसी और उनके दोस्त सभी बेहद खुश हैं। उनके माता-पिता तो बेटे को मिलने वाली इस कामयाबी के बाद फूले नहीं समा रहे हैं।

एल गोकुलनाथ नोएडा में स्थित समरविला पब्लिक स्कूल के छात्र रहे हैं। एल गोकुलनाथ ने जनवरी में हुई जेईई मेंस की परीक्षा में भी 99.99 परसेंइटाइल हासिल किया था। वहीं जनवरी और जेईई मेंस एग्जाम की संयुक्त मेरिट लिस्ट में उन्हें पूरे देशभर में 53वां स्थान हासिल किया है। जबकि उत्तर प्रदेश के वो टॉपर हैं।

बता दें कि एल गोकुलनाथ मूल रूप से चेन्नई के निवासी हैं। नोएडा में वो सेक्टर 120 में रहते हैं। वहीं लॉकडाउन के दौरान वो सभी लोग चेन्नई चले गए थे। तभी से अब तक उनका पूरा परिवार चेन्नई में ही रह रहा है। एल गोकुलनाथ के पिता आर लोगणदान ने बताया कि उनके बेटे ने सितंबर में हुई परीक्षा के दौरान चेन्नई के केंद्र में ही परीक्षा दी है, हालांकि गोकुलनाथ का रजिस्ट्रेशन उत्तर प्रदेश का है।

दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण के चलते एनटीए ने इस बार छात्रों को उनके मनमुताबिक केंद्र चुनने की छूट दी थी। जिससे जो भी विधार्थी जहां पर है वह अपनी सहूलियत के हिसाब से परीक्षा केंद्र का चुनाव कर के परीक्षा देने के लिए पहुंच सके।

एल गोकुलनाथ के पिता ने बताया के शुक्रवार देर रात को परिणाम घोषित हुआ था जिसके चलते वो अभी पूरा परिणाम नहीं देख पाए हैं, लेकिन उनके अनपसार गोकुलनाथ को 99.99 परसेंटाइल हासिल हुए हैं। आपको बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से मिले रिजल्ट के अनुसार गोकुलनाथ को 99.9993030 परसेंइटाइल मिला है। वह उत्तर प्रदेश में पहले और ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट में 53वें स्थान पर हैं।

वहीं जब एल गोकुलनाथ ने उनकी इस कामयाबी के लिए पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में मिलने वाली सफलता के बाद अब वो सितंबर के आखिरी सप्ताह में होने वाली जेईई परीक्षा की तैयारी करेंगे। गोकुलनाथ जेईई एडवांस एग्जाम में और अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।