script

क्रिकेट ट्रॉफी से जब निकलने लगे हीरे और ट्रैक्टर के पहिए से गुप्त दस्तावेज तो सभी की आंखे खुली रह गई

locationनोएडाPublished: Sep 22, 2018 01:19:16 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

अब तक की सबसे लंबी आयकर विभाग की छापेमारी, भूसे के ढेर और ट्रैक्टर के पहिए से मिले अहम सबूत

grno

क्रिकेट ट्रॉफी से जब निकलने लगे हिरे और ट्रैक्टर के पहिए से गुप्त दस्तावेज तो सभी की आंखे खुली रह गई

नोएडा। 2019 लोकसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में बीजेपी एक बार फिर सत्ता पर काबिज होने के लिए रणनीति तैयार कर रही है। ऐसे में पश्चिमी यूपी के ग्रेटर नोएडा में बीजेपी को झटका लगा है। जी हां आय से अधिक संपत्ती मामल में ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के पूर्व महाप्रबंधक और बीजेपी नेता रवींद्र तोंगड़ के घर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। जिसमें आईटी के अधिकारियों ने ऐसी-ऐसी जगह छापेमारी की जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।
आपको हाल ही में आई अजय देवगन की फिल्म रेड तो याद होगी। जिसमें आयकर विभाग नें एक नेता के घर छापेमारी की और छापेमारी के दौरान कहां कहां से नोट, गहने और जेवरात बरामद हुए सब देख कर हैरान रह गए। फिल्म को लोगों ने खूब पसंद भी किया। ये तो फिल्मी कहानी थी लेकिन ग्रेटर नोएडा में पिछले चार दिनों से रविंद्र तोंगड़ के घर आयकर विभाग ने छापेमारी के दौरान ऐसी जगहों से करोड़ों रुपये, जेवरात और दस्तावेज बरामद किए आपके होश उड़ जाएंगे।
आयकर विभाग की टीम ने रविंद्र तोंगड के बीटा-1 स्थित आवास, आनंदपुर स्थित उनके घर, स्कूल व अन्य ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। पिछले चार दिनों से डेरा जमाए आयकर विभाग के अधिकारी घर के कोने-कोने को छान रहे हैं। जानकारी के मुताबिक छापेमारी के चौथे दिन टीम ने गांव में भूसे के ढेर और अनाज की टंकी तक की तलाशी ली। भूसे के ढेर और अनाज की टंकी से करोड़ों रुपये व जूलरी मिलने की चर्चा है। इतना ही नहीं तोंगड़ के गांव आंनदपुर गांव स्थित उनके घर पर तलाशी के दौरान टीम को क्रिकेटी की बड़ी सी ट्रॉफी मिली लेकिन जब अधिकारियों ने उसे उठा कर देखा उनके होश उड़ गए। दरअसल इस ट्रॉफी में करोड़ों के हीरे रखे गए थे।
अपनी जांच के आगे बढ़ाते हुए आयकर विभाग की टीम एक एक चीज को बहुत ही ध्यान से जांच कर रही थी इसी दौरान उनकी नजर घर में रखे एक ट्रैक्टर के पहिए पर गई। तब पहिए को काटा गया और जानकर हैरान रह जाएंगे उसमें से कई कागजात बरामद किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि ये दस्तावेज बीएसपी के टॉप नेताओं और उनके रिश्तेदारों से जुड़ी है जिसमें जमीन लेनदेन के जुड़े मामले हैं। ये सब देखकर खुद जांच अधिकारी भी हैरत में पड़ गए और प्राप्त हिरे और फाइले ग्रेटर नोएडा लेकर आए।
वहीं खबर ये भी है कि तोंगड़ और उनकी पत्नी को अलग-अलग कमरों में रका गया है। दोनों से अलग-अलग पूछताछ की जा रही है और उनके बयानों का मिलान किया जा रहा है। विभाग के अधिकारी ने रवींद्र तोंगड़ की पत्नी के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो