script

मॉल में अचानक हुआ ऐसा अनाउंसमेंट कि आनन फानन में बाहर आ गये लोग, सामने आई यह वजह – देखें वीडियो

locationनोएडाPublished: Apr 19, 2019 03:43:53 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

माॅल में शाॅपिंग के दाैरान बाहर पांच मिनट बाहर आ गये 2000 लाेग
फायर बिग्रेड ने किया माॅकडि्ल

news

मॉल में अचानक हुआ ऐसा अनाउंसमेंट कि आनन फानन में बाहर आ गये लोग, सामने आई यह वजह – देखें वीडियो

नोएडा।सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में गुरुवार को लोग शॉपिंग कर रहे थे।इसी दौरान ऐसा अनाउंसमेंट हुआ कि पांच मिनट में मॉल में मौजूद भारी भरकम लोगों की भीड़ आनन फानन में बाहर आ गई। यहां आकर उन्हें पता लगा कि यह फायर बिग्रेड का मॉक ड्रिल था।फायर बिग्रेड ने जागरूक करने के लिए मॉल में यह मॉकड्रिल किया। इसके लिए अचानक ही फायर बिग्रेड की टीम मॉल पहुंच गई।

मॉलड्रिल के लिए मॉल पहुंची फायर बिग्रेड

फायर बिग्रेड टीम के साथ सीएफ़ओ अरुण कुमार और एफ़एसओ कुलदीप कुमार गुरुवार को अचानक सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया पहुंच गये। यहां उन्होंने मॉकड्रिल करते हुए मॉल परिसर को पांच मिनट में खाली कराया। लोगों में पैनिक न फैले इसके लिए ये घोषणा की गई की ये मॉकड्रिल की एक्साइज है। जो लोगों को आग लगने की स्थिति में जागरूक करने के लिए किया जा रहा है। उन्हें आग लगने की स्थिति से बचाने के लिए क्या करना चाहिए उसकी जानकारी दी गई।

मॉल और हाईराइज बिल्डिंगों में किया जा रहा मॉकड्रिल

सीएफ़ओ ने बताया कि सप्ताह के दौरान मॉल बिल्डिंग और होटल पर कार्यशाला का आयोजन किया और लोगों को जागरूक किया गया है। उन्होंने बताया कि आग लगने की दशा में पब्लिक वहां से कैसे बाहर निकल सके और हमारी टीम कितनी जल्दी आग पर काबू पा सके। उसको लेकर लोगों को जानकारी दी गई। मॉकड्रिल के दौरान 2 हजार से अधिक लोगों को फायर स्ट्रीग्यूसर चलाने, आग लगने बुझाने के तरीके और उस दौरान बरती जाने वाली सावधानियों सहित अन्य प्रकार की जानकारी दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो