scriptफर्जी कॉल सेंटर बनाकर देशभर में पांच लाख लोगों से एक अरब रुपये से ज्यादा की ठगी कर चुके ये लोग | Cyber thana busted fake call centre | Patrika News

फर्जी कॉल सेंटर बनाकर देशभर में पांच लाख लोगों से एक अरब रुपये से ज्यादा की ठगी कर चुके ये लोग

locationनोएडाPublished: Sep 20, 2020 10:20:22 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights
-आरोपी नोएडा के सेक्टर 3 और गाजियाबाद के शालीमार गार्डन में फर्जी कॉल सेंटर बनाकर ठगी कर रहे थे
-फर्जी कॉल सेंटर के माध्यम से बेरोजगारों के पास कॉल करके नौकरी व लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी कर रहे थे

Demo

Chenanai labour-hoax-call-to-delhi-police-to-blast-bomb

नोएडा। साइबर थाना पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर बनाकर देशभर में पांच लाख लोगों से एक अरब रुपये से ज्यादा की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने शनिवार को नौकरी और लोन दिलाने का झांसा देने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साइबर थाना पुलिस को शिकायत मिली थी कि कुछ लोग नौकरी और लोन दिलाने के नाम पर ठगी कर रहे हैं। जांच में सामने आया कि आरोपी नोएडा के सेक्टर 3 और गाजियाबाद के शालीमार गार्डन में फर्जी कॉल सेंटर बनाकर ठगी कर रहे थे।
दरअसल, साइबर थाना पुलिस ने शनिवार को अंतर्राज्यीय गिरोह के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान दिल्ली के द्वारका स्थित डाबरी एक्सटेंशन निवासी मयंक तिवारी, गाजियाबाद के शालीमार गार्डन निवासी रोहित, कृष्णपाल, ग्रेनो सेक्टर 1 स्थित विहान हैरिटेज निवासी इंद्र कुमार बैरवा उर्फ राहुल और दिल्ली के अशोकनगर निवासी अमित कुमार के रूप में हुई। तीन आरोपी बीटेक और दो बीएससी पास गिरोह का मास्टर माइंड अमित है।
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह फर्जी कॉल सेंटर के माध्यम से बेरोजगारों के पास कॉल करके नौकरी व लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी कर रहे थे। गिरोह ने विभिन्न राज्यों के पांच लाख लोगों से एक अरब से ज्यादा रुपये की ठगी की। पुलिस ने आरोपियों से 27 मोबाइल, पीड़ितों के नाम लिखे 16 रजिस्टर, 4 लैपटॉप, एक वाइफाइ राउटर, दो चैक बुक, 3 मुहर, 4 बैंक खाते की बुक बरामद की है। पुलिस ने पांचों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो