scriptभाजपा सांसद के पास आया फोन हेलों मैं बोल रहा हूं आैर फिर उड़ गये होश | cyber thag calling bjp mp rajendera agarwal and demand bank details | Patrika News

भाजपा सांसद के पास आया फोन हेलों मैं बोल रहा हूं आैर फिर उड़ गये होश

locationनोएडाPublished: Nov 13, 2018 04:40:10 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

काॅल करने वाली की बात सुनते ही सांसद ने पुलिस को दे दी थी जानकारी

DEMO PIC

भाजपा सांसद के पास आया फोन हेलों मैं बोल रहा हूं आैर फिर उड़ गये होश

नोएडा।आम जनता के बाद अब भाजपा सांसद पर भी एक एेसा फोन आया।जिसे सुनने के बाद उन्होंने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दे दी।पुलिस अधिकारियों ने भी मामले की जानकारी मिलते ही जांच शुरू की।जिसमें काॅल करने वाले का सच सामने आ गया।इसमें पता चला कि खुद को पार्लियामेंट की एसबीआर्इ ब्रांच का कर्मचारी बताकर भाजपा सांसद को काॅल करने वाला शख्स झारखंड के देवघर स्थित गांव में बैठा ठग है।

यह भी पढ़ें

रिटायर्ड आर्इबी अधिकारी को लगी टक्कर, अस्पताल ले जाने के दौरान तोड़ा दम तो शव के साथ की ये गंदी हरकत

सर्विलांस पर लिया गया नंबर

दरअसल यूपी के मेरठ सीट से भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल के फोन पर गुरुवार शाम को एक काॅल आया। काॅल करने वाले ने सांसद को अपना परिचय एसबीआइ की पार्लियामेंट ब्रांच का कर्मचारी राहुल शर्मा के रूप में दिया।इसी दौरान सांसद को बातों में लगाकर आरोपी ने सांसद से बैंक डिटेल मांग ली।उसने एटीएम नंबर आैर बैंक खाते की जानकारी लेनी चाही।इससे पहले की ठग अपने मनसूबों में कामयाब होता।सांसद ने आरोपी चालाकी को भांपते हुए मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी।मामला सांसद से जुड़ा होने के कारण पुलिस भी तेजी से कार्रवाई कर रही है।शिकायत के तुरंत बाद सांसद के मोबाइल पर जिस नंबर से कॉल की गई थी।उसे सर्विलांस पर लगा दिया गया था।

झारखंड के घने जंगलों के बीच बसे देवघर गांव से आर्इ थी सांसद के पास काॅल

वहीं इस मामले में एसपी क्राइम डा बीपी अशोक का दावा है कि सांसद के पास काॅल झारखंड के घने जंगलों के बीच बसे देवघर से आर्इ थी।वहां पर ठगी का बड़ा धंधा चलता है।ऑनलाइन ठगी के ज्यादातर मामलों को वहीं से अंजाम दिया जा रहा है।बैंक खातों को ये लोग किराये पर लेते हैं, जिसमें नकदी का लेन-देन करते हैं। आशंका है कि अब साइबर हैकर मोबाइल सिम भी किराये पर लेने लगे हैं ताकि जांच में बचा जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो