scriptबसपा का यह पूर्व नेता अाज भीम आर्मी में होगा शामिल, समर्थकों सहित पहुंचा दिल्ली | bsp ex leader jaiprakash join bhim army on 19 august in delhi | Patrika News

बसपा का यह पूर्व नेता अाज भीम आर्मी में होगा शामिल, समर्थकों सहित पहुंचा दिल्ली

locationनोएडाPublished: Aug 19, 2018 02:44:53 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेकर की रिहाई के लिए दिल्ली में जोरदार प्रदर्शन।

मेरठ। राहुल गांधी पर अर्मयादित टिप्पणी करने के कारण बसपा से निकाले गए जयप्रकाश अब भीम आर्मी के सदस्य बनने जा रहे हैं। आपको बता दे कि मायावती के सपोर्ट में कभी भीम आर्मी पर निशाना साधने वाले जयप्रकाश अब इसी संगठन का दामन थाम रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक रविवार को दिल्ली में भीम आर्मी की तरफ से आयोजित बहुजन संकल्प महासभा में अपने समर्थकों के साथ भीम आर्मी जॉइन करेंगे।
यह भी पढ़ें

अटल बिहारी वाजपेयी से पहले इस दिग्गज पूर्व सांसद की मौत से शोक में डूबे लोग


आपको बता दे कि बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राष्ट्रीय संयोजक रह चुके जयप्रकाश को मायावती ने पिछले महीने दोनों पदों से हटाते हुए पार्टी से निकाल दिया था। बताया गया है कि मायवाती कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर की गई जयप्रकाश की अमर्यादित टिप्पणी से नाराज थीं। अब जयप्रकाश ने अपने फेसबुक पर भीम आर्मी की तरफ से रविवार को दिल्ली में आयोजित होने जा रहे कार्यक्रम का पोस्टर पोस्ट करते हुए कार्यक्रम में जाने के अलावा समर्थकों के साथ इस संगठन में शामिल होने की बात कही है।
यह भी पढ़ें

चंद्रशेखर उर्फ रावण की रिहाई के लिए देश की राजधानी में गरजी भीम आर्मी, देंखे वीडियाे

भीम

आर्मी के संयोजक संजीव देहलवी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जयप्रकाश ने संस्थापक चंद्रशेखर से भीम आर्मी जॉइन कर संगठन के लिए काम करने की इच्छा प्रकट की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि 19 अगस्त को वे अपने समर्थकों के साथ दिल्ली में आयोजित होने जा रहे कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस मसले पर बसपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद मुनकाद अली ने कहा कि जिसे पार्टी से बहन जी ने निकाल दिया है, उसका चैप्टर हमारी पार्टी में बंद हो चुका है। अब हम उस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देना चाहते।
यह भी देखें-साध्वी प्राची का सिद्धू पर हमला

जयप्रकाश
ये था जयप्रकाश का विवादित बयान
लखनऊ में बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन में बोलते हुए जयप्रकाश ने कहा था ‘राहुल गांधी पीएम बनने का सपना देख रहे हैं। अगर वे अपने पिता राजीव गांधी पर गए होते, तो राजनीति में उनके सफल होने की कुछ उम्मीद होती। वे तो अपनी विदेशी मां पर गए हैं, मैं दावे से कह सकता हूं कि वे कभी सफल नहीं हो सकते हैं।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो