script

भीम आर्मी आज दिल्ली में दिखाएगी दलितों का दम, वेस्ट यूपी से हजारों कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे

locationनोएडाPublished: Aug 19, 2018 10:51:14 am

Submitted by:

lokesh verma

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण एवं संगठन के अन्य कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग को लेकर दलितों का दिल्ली में प्रदर्शन

Bhim Army

भीम आर्मी

नोएडा. पश्चिम उप्र में तेजी से अपनी पैठ जमा रही भीम आर्मी आज दिल्ली में एक बड़ी रैली करने जा रही है। भीम आर्मी की इस रैली में दलित समाज के हजारों लोगों के साथ समाज बड़े चिंतक दिल्ली रवाना हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस रैली में बसपा संस्थापक कांशीराम के परिजनों के साथ ही बसपा के पुराने दिग्गज नेता भी भाग लेंगे। इस दौरान भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण एवं संगठन के अन्य कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग की जाएगी।
इस संगठन की घोषणा से भाजपा समेत विपक्षी दलों की उड़ी नींद, दिल्ली में बड़ी पार्टी ने दिया समर्थन

भीम आर्मी ने आज यानी रविवार को संसद के सामने विरोध प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली में बहुजन संकल्प महासभा का आयोजन किया है। इसके लिए शनिवार और आज सुबह भीम आर्मी कार्यकर्ता सहारनपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर समेत पूरे वेस्ट यूपी से रवाना हुए। भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत सिंह नोटियाल ने बताया कि महासभा में देश के हर एक शहर से लोग पहुंचेंगे। वहीं सहारनपुर के जिलाध्यक्ष कमल वालिया ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा से दो से तीन हजार भीम आर्मी कार्यकर्ताओं के पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान रासुका के तहत सहारनपुर जेल में बंद चंद्रशेखर और गत दो अप्रैल को हुई हिंसा के दौरान गिरफ्तार किए गए भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को तत्काल रिहा करने का मुद्दा उठाया जाएगा।
रात को अक्सर यहां लाल साड़ी में घूमती है एक महिला आैर चार युवक बैठकर पीते हैं शराब!

भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत नौटियाल ने बताया कि रैली में भीम आर्मी के संस्थापक रावण उर्फ चंद्रशेखर आजाद पर लगी रासुका का मामला उठाया जाएगा। सरकार से मांग की जाएगी कि इसको समाप्त किया जाए और उन्हें तत्काल रिहा किया जाए। उन्हाेंने बताया कि रैली का आयोजन दिल्ली में संसद मार्ग पर किया जाएगा। इस प्रदर्शन में देशभर के दलित चिंतक पहुंचेगे। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन में बसपा के संस्थापक कांशीराम की बहन और उनके परिवार के अन्य सदस्य शामिल होंगे। उन्हाेंनेे कहा कि जिन्होंने बसपा की स्थापना की उन्हें ही मायावती ने प्रताड़ित किया और अपने आपको दलितों की चिंतक और मसीहा कहती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो