अगर आपके हथेली पर है यह निशान तो जान लें भविष्य में आपके साथ हो सकता है कुछ ऐसा

Patrika 1529756305

नई दिल्ली। हस्तरेखा विज्ञान के बारे में सदियों से हमारा विश्वास कायम है। अकसर अपनी भविष्य को जानने के लिए हम अपनी हाथ की लकीरों को ज्योतिष से पढ़वाते हैं।

हालांकि कुछ लोगों का इन सब बातों पर कोई यकीन नहीं है लेकिन अकसर ज्यादातर लोग इस पर विश्वास रखते हैं। हस्तरेखा विज्ञान में लोगों की इस हद तक रूचि है कि वे खुद भी इसका अध्ययन करते हैं और इस बारे में जानने का प्रयास करते हैं।

आज हम आपके हस्तरेखा विज्ञान के ज्ञान में इजाफा करने का एक छोटा सा प्रयास कर रहे है। यानि कि आज हम आपको हाथ की एक अनोखी लकीर के बारे में बताने जा रहे हैं। हम यहां अंग्रेजी अक्षर 'V'के जैसी दिखने वाली रेखा के बारे में बताएंगे।

IMAGE CREDIT:

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में ह्रदय रेखा के अंत में 'V' अक्षर बन रहा है तो उस इंसान को बहुत भाग्यशाली माना जाता है। हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार हथेली पर उपस्थित 'V' अक्षर आपके व्‍यापार और निजी विकास को दर्शाता है।

हथेली पर'V'अक्षर हो तो इंसान बहुत ज्‍यादा भाग्‍यशाली और जिंदगी में एक सफल इंसान बनता है। ऐसे लोगों को जिंदगी में खूब पैसा मिलता हैै और इसके साथ ही इन्हें भाग्य का भी पूरा-पूरा साथ मिलता है। ऐसे लोगों को अपने जीवनकाल में अच्‍छे एवं बेहतरीन लोगों का साथ नसीब होता है।

हथेली पर'V'अक्षर वाले जातकों को समाज में भरपूर मान-प्रतिष्ठा मिलता है। इन्हें काफी अच्छे दोस्त मिलते हैं जो मुसीबत की घड़ी में इनके साथ नजर आते हैं। 35 की उम्र के बाद हथेली पर'V'अक्षर वाले जातकों के जिंदगी में बड़ा परिवर्तन आता है।

इसके विपरीत अगर किसी इंसान के हाथ में इस तरह की लकीर नहीं पाई जाती है तो उसे बेरहम माना जाता है। इसके साथ ही इनकी जिंदगी में सकारात्मक चीजें अकसर इनसे दूर जाती है।

Related Stories